दैनिक भास्कर हिंदी: किल कोरोना अभियान के सर्वे में कार्यकर्ता निभा रही है अपनी महती भूमिका (सफलता की कहानी)!

May 5th, 2021

डिजिटल डेस्क | श्योपुर राज्य शासन के निर्देशानुसार किल कोरोना अभियान का द्वितीय चरण प्रदेश के सभी जिलो के साथ-साथ श्योपुर जिले में संचालित किया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत महिला बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग की आगनबाडी एवं आशा कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र के घरों में डोर टू डोर जाकर हल्के जुखाम, खासी एवं बुखार वाले नागरिकों को चिन्हित कर उनका डाटा तैयार करने में अपनी महती भूमिका का निर्वहन करते हुए चिकित्सकों द्वारा प्रदाय की गई मेडिकल किट के माध्यम से दवाईयां उपलब्ध कराने में सहायक बन रही है।

कलेक्टर श्री राकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में कोविड-19 के मद्देनजर ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रो के गठित किये गये दलों द्वारा किल कोरोना अभियान के द्वितीय चरण के सर्वे का कार्य निंरतर चल रहा है। इस कार्य को आगनबाडी कार्यकर्ता एवं आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर कर रही है।

जिसमें परिवार में किसी भी व्यक्ति को सर्दी, जुखाम, हल्के बुखार के लक्षण प्रतीत होने पर उनको कोरोना टेस्ट कराने की समझाइश दी जा रही है। महिला बाल विकास की आगनबाडी कार्यकर्ता श्रीमती ममता सेन ने बताया कि क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता के साथ किल कोरोना अभियान का सर्वे घर-घर जाकर कर रही हूं। सर्वे के दौरान जो भी व्यक्ति सर्दी, जुखाम और हल्के बुखार से पीडित मिलता है। उसको उपचार के साथ-साथ कोविड टेस्ट कराने की सलाह दे रही हूं। जिससे उसकी बीमारी परिवार के किसी अन्य सदस्य को नही लग पाये। साथ ही अन्य व्यक्ति भी कोविड संक्रमण का शिकार होने से बच सकें।

खबरें और भी हैं...