नागपुर एयरपोर्ट पर ईंधन भर एयर एंबुलेंस कोलकाता रवाना

Air ambulance refueled at Nagpur airport leaves for Kolkata
नागपुर एयरपोर्ट पर ईंधन भर एयर एंबुलेंस कोलकाता रवाना
नागपुर एयरपोर्ट पर ईंधन भर एयर एंबुलेंस कोलकाता रवाना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लॉकडाउन की वजह से भले ही उड़ान सेवाओं पर रोक लगी है लेकिन इमरजेंसी सेवाओं के लिए विमान सेवा लगातार चालू है। यही वजह है कि मेडिकल इमरजेंसी के लिए नागपुर विमानतल पर आए दिन विमान उतरते रहते हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को भी डॉ.बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर एक एयर एंबुलेंस को उतारा गया। करीब आधा घंटे के बाद ईंधन भरवाकर वह चली गई। विमानतल बंद होने के बाद भी इमरजेंसी सेवा के लिए उसे 24 घंटे चालू कर रखा है। विमानतल पर इमरजेंसी ऑपरेशन के लिए 24 घंटे स्टॉफ तैनात रहता है जिससे कभी भी कोई जरुरत पड़े तो उसको हैंड किया जा सके।

जानाकारी के अनुसार एक मरीज को मुंबई से कोलकाता ले जाना था, जिसके लिए एयर एंबुलेंस ने मुंबई से उड़ान भरी थी। विमान का टैंक की ईंधन क्षमता कम होने की वजह से उसे ईंधन की जरुरत थी ऐसे में वह गुरुवार को सुबह 10.30 बजे नागपुर विमानतल पर उतरी। सारी कार्रवाई के बाद उसमें ईंधन भरवाया गया। एयर एंबुलेंस से कोई भी व्यक्ति नीचे नहीं उतरा। करीब आधा घंटे बाद सुबह करीब 11 बजे एयर एंबुलेंस ने एक बार फिर कोलकाता के लिए उड़ान भरी।

नागपुर विमानतल पर लगातार ईंधन भरवाने के लिए विमान उतर रहे हैं। ईमरजेंसी सेवा में लगे कई सारे घरेलू विमान ईंधन भरवाने आते है तो कई बार अंतरराष्ट्रीय विमान भी नागपुर विमानतल पर ईंधन भरवाने के लिए पहुंचते हैं। नागपुर देश के बीच में होने की वजह से सभी के लिए यह आसान रूट पड़ता है जिस वजह से लोग यहां ईंधन के लिए हॉल्ट लेना ज्यादा पसंद करते हैं। नागपुर विमानतल पर चीन से कुवैत मेडिकल इक्यूपमेंट, किट, दवाएं आदि ले जा रहे कुवैत सेना के विमान भी कई बार उतर चुके हैं।

Created On :   7 May 2020 10:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story