अकाली दल पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक परंपराओं का उत्तराधिकारी: सुखबीर बादल

Akali Dal inheritor of rich cultural traditions of Punjab: Sukhbir Badal
अकाली दल पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक परंपराओं का उत्तराधिकारी: सुखबीर बादल
पंजाब सियासत अकाली दल पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक परंपराओं का उत्तराधिकारी: सुखबीर बादल

डिजिटल डेस्क, मुक्तसर (पंजाब)। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को सभी पंजाबियों से पार्टी को मजबूत करने की अपील करते हुए दावा किया कि यह राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का सच्चा उत्तराधिकारी है, यहां तक कि उन्होंने घोषणा की कि अकाली दल सरबत दा भला के अपने मूल सिद्धांत पर कायम रहने का प्रयास करता रहेगा।

माघी मेले में सभा को संबोधित करते हुए बादल ने कहा कि पंजाब का भविष्य केवल पार्टी के हाथों में सुरक्षित है, जिसने शांति और सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के अलावा रिकॉर्ड विकास की शुरूआत की थी।

उन्होंने कहा, इसके विपरीत, आप एक ऐसी सरकार देख रहे हैं, जिसने कानून और व्यवस्था के पतन के साथ-साथ राज्य की संभावित वित्तीय बबार्दी दोनों की अध्यक्षता की है। बादल ने कहा कि पंजाबियों ने देखा है कि पिछली कांग्रेस सरकार ने उनसे कैसे झूठे वादे किए थे, पंजाबी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते हैं, जो उन्हें एक-दूसरे से लड़ने के लिए उकसा रही है।

पंजाबियों को निर्णय लेने से पहले सोचने का आान करते हुए, बादल ने कहा कि वह पहले एक मौका के नारे से प्रभावित हुए थे, और पिछले आठ महीनों ने दिखाया है कि नारा कितना खोखला है। उन्होंने कहा, पंजाबियों को इससे पहले इतना नुकसान कभी नहीं हुआ। स्नैचिंग, डकैती और जबरन वसूली आम आदमी को प्रभावित कर रही है। उद्योग राज्य से बाहर पलायन कर रहे हैं। सभी विकास कार्य ठप पड़े हैं। महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह और युवाओं को नौकरी सहित लोगों से किए गए वादे भी पूरे नहीं किए गए।

बादल ने पंजाबियों को अपने बीच राहुल गांधी का स्वागत करने से पहले सोचने को भी कहा। शिअद प्रमुख ने कहा, कांग्रेस और गांधी परिवार ने पंजाब और सिख समुदाय को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। इंदिरा गांधी ने श्री दरबार साहिब पर हमले का आदेश दिया था, जबकि उनके बेटे राजीव गांधी ने 1984 में सिखों के नरसंहार की साजिश रची थी। रिपेरियन सिद्धांत का उल्लंघन करते हुए राजस्थान को पंजाब नदी का पानी आवंटित करने के लिए भी गांधी परिवार जिम्मेदार है। इसी तरह इंदिरा गांधी ने एसवाईएल नहर पर काम शुरू करवाया, और अगर शिअद ने प्रतिरोध नहीं किया होता तो पंजाब हरियाणा के हाथों और पानी खो देता जिससे राज्य में तबाही मच जाती।

बादल ने कहा कि अकाली दल के कार्यकाल में पंजाब में अभूतपूर्व विकास हुआ। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने पंजाब को बिजली सरप्लस बनाने के अलावा विश्वस्तरीय सड़कें और हवाईअड्डे देने का भी काम किया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Jan 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story