अकोला : 24 घंटे में तीन हत्याओं की वारदातों से दहशत

Akola: Panic over three murders in 24 hours
अकोला : 24 घंटे में तीन हत्याओं की वारदातों से दहशत
अकोला : 24 घंटे में तीन हत्याओं की वारदातों से दहशत

डिजिटल डेस्क अकोला । अकोला जिलावासियों के लिए गुरूवार का दिन ठीक नहीं गुजरा।  एक ही दिन में तीन हत्याओं की घटनाओं ने आम नागरिकों की नींद उड़ा दी। जिले में घटित तीनों हत्याएं मामूली विवाद को लेकर घटी। पहली वारदात बोरगांव मंजू में घटी, जहां पर आरोपी नागेश बालू सरकटे ने शराब पीने के लिए हुए विवाद में संजय धुरधर की गला दबाकर हत्या कर दी। दूसरी घटना पातूर पुलिस थाने के अंतर्गत ग्राम अंबासी में नल से पानी को लेकर हुई। इस घटना में 7 आरोपियों ने बालू मोहाले की हत्या कर उनकी भाभी तथा भतीजे को जख्मी कर दिया। तीसरी घटना अकोट में घटी।

अकोट शहर के अंजनगांव मार्ग पर स्थित भारूडी बेस के पास दो युवकों के बीच पुराने विवाद को लेकर देर रात मारपीट हो गई। इस घटना में एक युवक ने दूसरे पर चाकू से हमला कर गंभीर रूप  से घायल कर फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही जख्मी युवक के परिजनों ने उसे उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए किंतु गंभीर हालत होने के कारण डाक्टरों ने उसे अकोला ले जाने की सलाह दी। जिससे परिजन उसे लेकर अकोला के सर्वोपचार अस्पताल में पहुंचे। अस्पताल में मौजूद डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। अकोट पुलिस ने जांच करते हुए आरोपी को रात 2 बजे के दौरान गिरफ्तार कर लिया।
 
यह था विवाद 
मृतक मुदस्सीर अली मुख्तार अली के छोटे भाई का आरोपी अब्दुल शाहरूख अब्दुल राजीक के साथ  विगत एक माह पूर्व विवाद हुआ था। लेकिन दोनों परिवार के बुर्जगों ने मामलों को आपस में निपटा दिया था। लेकिन दोनों के बीच बदले की चिंगारी सुलग रही थी। गुरूवार की रात मृतक तथा आरोपी के बीच उसी घटना को लेकर विवाद हुआ तथा एक को जान से हाथ धोना पड़ा वहीं दूसरा जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया।

बीच रास्ते में तोड़ा दम 
अकोट अकोला मार्ग का निर्माण चल रहा है जिससे ठेकेदार ने सड़कों की खुदाई कर रखी है। यह दूरी 45 मिनट में पूरी होती है किंतु निर्माण कार्य चलने के कारण इस दूरी को पूरा करने में दो घंटे का समय लग रहा है। जिससे कई हादसों में अकोला लाते समय मरीजों की सही समय पर उपचार न मिल पाने के कारण मौत हो जाती है। अकोट में घटित जानलेवा हमले में घायल मुदस्सीर अली को उपचार के लिए एम्बुलेंस से अकोला भेजा गया। लेकिन डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। अकोला लाते समय यदि रास्ते ठीक होते तो वह बच भी सकता था। 

दो घंटे में आरोपी गिरफ्तार 
मुदस्सीर अली को घायल अवस्था में पुलिस कर्मचारियों के साथ अकोला में उपचार के लिए भेजा गया था। घटना के बाद आरोपी आरोपी फरार हो गया था जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी। इसी बीच पुलिस निरीक्षक संतोष महल्ले को जानकारी मिली कि घायल की मौत हो गई। जिससे जांच को तीव्र करते हुए पुलिस ने दो घंटे में आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। 

 

Created On :   29 May 2020 5:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story