नागपुर जिले में  21 से अलर्ट : 23 को भारी बारिश

Alert from 21 in Nagpur district: heavy rain on 23
नागपुर जिले में  21 से अलर्ट : 23 को भारी बारिश
नागपुर नागपुर जिले में  21 से अलर्ट : 23 को भारी बारिश

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर जिले में 21 सितंबर से भारी बारिश का अलर्ट दिया गया है। 23 सितंबर को नागपुर में भारत-आस्ट्रेलिया के बीच टी-ट्वेंटी मैच है आैर इस दिन भी भारी बारिश का अलर्ट दिया गया है। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र का असर नागपुर समेत विदर्भ में होने की चेतावनी दी गई है। भारी बारिश की चेतावनी के कारण क्रिकेट प्रेमियों के अरमानों पर पानी फिर सकता है। सोमवार को अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23.9 िडग्री सेल्सियस रहा। 

छाए रहेंगे बादल, खिलेगी धूप भी
मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र का असर आेड़िशा में हो रहा है आैर 21 सितंबर से नागपुर समेत विदर्भ के कई जिलों में भी दिखाई देगा। 21, 22 व 23 सितंबर को जिले में अनेक स्थानों पर मध्यम व भारी बारिश होने की संभावना है। तीन दिन लगातार बारिश की चेतावनी देने से किक्रेट मैच देखने के लिए बेताब क्रिकेट प्रेमियों के अरमानों पर पानी फिर सकता है। नागपुर में क्रिकेट प्रेमियों के उत्साह का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि आधे घंटे में ही ऑनलाइन सारी टिकटें बुक हो गईं। मंगलवार 20 सितंबर को जिले में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। बादल छाए रहेंगे। बीच-बीच में धूप खिलेगी। बुधवार से तापमान में कमी आएगी।

तापमान में उछाल जारी
पिछले तीन दिन से बारिश की तीव्रता कम होने से तापमान मंे उछाल जारी है। शनिवार की तुलना में रविवार को तापमान अधिक रहा। रविवार को अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री रहा। पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में करीब एक डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है। सोमवार को अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री रहा। वातावरण में नमी होने व हल्की बारिश होने से  उमस व गर्मी का एहसास नहीं हो रहा।

लगातार तीन दिन बारिश 
कम दबाव का क्षेत्र बनने से नागपुर जिले में 21, 22 व 23 सितंबर को मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। जिले में कई जगहों पर बारिश की चेतावनी है। बारिश के अलर्ट को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने की जरूरत है।  -एम. एल. साहू, उपमहानिदेशक प्रादेशिक मौसम विभाग नागपुर. 
 

Created On :   20 Sep 2022 5:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story