सभी विभाग टीकाकरण कराने में शत प्रतिशत योगदान दें : डॉ.ए.एल.शर्मा!

All departments should contribute 100% in getting immunization done : Dr. A.L.Sharma!
सभी विभाग टीकाकरण कराने में शत प्रतिशत योगदान दें : डॉ.ए.एल.शर्मा!
सभी विभाग टीकाकरण कराने में शत प्रतिशत योगदान दें : डॉ.ए.एल.शर्मा!

डिजिटल डेस्क | शिवपुरी कोविड टीकाकरण शत प्रतिशत कराने के लिये जिले के सभी विभागों से सहयोग की अपील स्वास्थ्य विभाग द्वारा यूनिसेफ की टीकाकरण कार्यशाला में की गयी। कलेक्टर शिवपुरी के निर्देशन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा द्वारा सभी विभागों के जिला अधिकारियों, विकासखंड अधिकारियों, कर्मचारियों, पर्यवेक्षकों, व अन्य स्टाफ के माध्यम से उनके कर्तव्य स्थल के क्षेत्रों में टीकाकरण का प्रचार प्रसार करते हुये अधिक से अधिक संख्या में सभी का टीकाकरण कराने की अपील की। उन्होंने बुनियादी सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों के प्रचार प्रसार के संबध में सभी से विचार विमर्श किया।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संजय ऋषीश्वर द्वारा टीकाकरण के संबध में उपस्थित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों से चर्चा की। उन्होंने समुदाय आधारित उपचार एवम् प्रबंधन के संबध में सभी को विस्तार से समझाया। समय पर टीकाकरण कराने से आप सदैव के लिये सुरक्षित हो जावेंगे। कोरोना महामारी के दौरान सभी कर्मचारियों की सुरक्षा में टीकाकरण का महत्व बताया। डॉ.पवन जैन द्वारा संदिग्ध संक्रमितों का पता लगाने, संक्रमितों के उपचार, संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों की निगरानी के संबध में सभी को बताया। ज्यादा से ज्यादा लोगों का जल्दी से जल्दी टीकाकरण के संबध में सभी से आग्रह किया। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एन एस चौहान द्वारा टीकाकरण के कार्य की प्रगति के संबध में किये जा रहे प्रयासों के बारे में सभी को बताया।

लक्ष्य को समय पर प्राप्त करने के लिये सभी विभागों को अपने कार्यो के साथ साथ टीकाकरण के कार्य में अपना योगदान देने की बात कही। कार्यशाला में जिला शिक्षा अधिकारी दीपक पांडे द्वारा शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग से मिलकर कार्य करने के लिये सभी से चर्चा की। उन्होंने विकासखंड स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह स्वास्थ्य विभाग को पूरा पूरा सहयोग प्रदान करें। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग देवेन्द्र सुंदरियाल द्वारा आंगनबाडी केन्द्रों पर होने वाली स्वास्थ्य गतिविधियों के संबध में सभी को जानकारी दी गयी। सिविल सर्जन डॉ.राजकुमार ऋषीश्वर द्वारा कोविड संक्रमण एवं टीकाकरण कार्यक्रम के संबध में अवगत कराया कि सभी विभाग अपना मजबूत समर्थन देवें ताकि अग्रिम मोर्चे पर डटे हुये चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों को सहयोग मिल सके।

राष्ट्रीय आजीविका मिशन से अरविंद भार्गव, एवम् अन्य विभागों के अधिकारियों ने भी टीकाकरण के संबध में अपने अपने सुझाव कार्य शाला में व्यक्त किये। डॉ यादवेन्द्र भदोरिया जिला कॉर्डिनेटर यूनिसेफ द्वारा टीकाकरण कार्यशाला में सर्पोटिव सुपरविजन एप्प सभी स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों के मोबाईल में डाउनलोड करवाया गया। टीकाकरण सुदृढीकरण अभियान अंतर्गत जिला स्तरीय व विकासखंड स्तरीय गतिविधियों के संबध में चर्चा की गयी। आदिवासी क्षेत्रों में टीकाकरण कार्य में सहयोग के लिये शासकीय व प्रायवेट अधिकारी, कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों, समाज सेवियों, से सहयोग की अपील की। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग, महिला बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, मलेरिया विभाग, क्षय रोग विभाग के जिला स्तरीय व विकासखंड स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी, पर्यवेक्षक, बीईई, बीपीएम, बी सीएम, आदि उपस्थित थे।

Created On :   7 Jun 2021 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story