रेल कर्मचारी करेंगे 72 घंटे की भूख हड़ताल

All India Railway Mens Federation is going on a hunger strike
रेल कर्मचारी करेंगे 72 घंटे की भूख हड़ताल
रेल कर्मचारी करेंगे 72 घंटे की भूख हड़ताल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्र सरकार से मिले आश्वासनों के बावजूद सातवें वेतन आयोग के मुताबिक न्यूनतम वेतन, फिटमेंट फार्मूला में सुधार और राष्ट्रीय पेंशन नीति में तय पेंशन की व्यवस्था जैसी मांगें पूरी नहीं होने से नाराज ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन मंगलवार से भूख हड़ताल पर जा रहा है। यह भूख हड़ताल 8 मई की सुबह से 11 मई की सुबह तक जारी रहेगी।

फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्र ने कहा कि तीन दिवसीय यह क्रमिक भूख हड़ताल संबद्ध यूनियनों की सभी शाखाओं के स्तर पर होगी ताकि रेल मंत्रालय और मोदी सरकार की तन्द्रा भंग हो सके। इस आयोजन में ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन से जुड़ी सभी यूनियनें पूरे देश में अपनी-अपनी शाखाओं के स्तर पर भूख हड़ताल करेंगी, जिसमें काफी संख्या में रेलकर्मी शिरकत करेंगे।

श्री मिश्र ने चेतावनी दी है कि भूख हड़ताल के बावजूद यदि मांगे नहीं मानी जाती है तो हम सीधे संघर्ष का रास्ता अपनाएंगे और इसकी पूर्ण जिम्मेदारी रेल मंत्रालय और केन्द्र सरकार की होगी। बता दें कि लगभग दो वर्ष पूर्व केन्द्र सरकार के मंत्री समूह और फेडरेशन के बीच हुई बैठक में सातवंे वेतन आयोग के मुताबिक उन्हें वेतन और सुविधाएं देने पर सहमति बनी थी।

Created On :   7 May 2018 6:56 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story