अमित शाह की यूपी यात्रा अहम, पिछड़ो और दलितों को पार्टी से जोड़ने पर करेंगे फोकस

Amit Shah will visit UP, will take stock of election preparations
अमित शाह की यूपी यात्रा अहम, पिछड़ो और दलितों को पार्टी से जोड़ने पर करेंगे फोकस
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 अमित शाह की यूपी यात्रा अहम, पिछड़ो और दलितों को पार्टी से जोड़ने पर करेंगे फोकस

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव के देखते हुए बीजेपी के बडे़ नेताओं का दौरा शुरू हो गया है। हाल ही पीए मोदी के दौरे के बाद 29 अक्टूबर को देश के गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय यूपी दौरे पर पहुंच रहे हैं। यहां वो चुनावी नब्ज टटोलेंगे। जहां पीएम मोदी पूर्वांचल को साधने के लिए योजनाओं की सौगात दिए हैं तो वहीं खुद अमित शाह अब अवध के इलाके में बीजेपी के सियासी समीकरण को दुरूस्त करने की कवायद करेंगे। अमित शाह लखनऊ पहुंचकर पहले दिन सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे। इसके साथ अमित शाह पार्टी की चुनावी तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे। 

पिछड़ो व दलितों को पार्टी से जोड़ने की प्राथमिकता

आपको बता दें कि अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर पहुंचने के बाद पार्टी सदस्यता अभियान में सबके ज्यादा पिछड़ो और दलितों को पार्टी से जोड़ने पर फोकस रहेगा। इस बार सामाजिक समरसता पर फोकस रहेगा। अमित शाह इस बार पूरे प्रदेश के जनप्रतिनिधियों से मिलकर पूरे प्रदेश का फीडबैक लेंगे साथ ही पदाधिकारियों संग बैठक करेंगे।

अमित शाह का ये दौरा बेहद अहम

बता दें कि यूपी चुनाव से पहले अमित शाह का ये दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूबे में कांग्रेस पार्टी, सपा और बसपा आक्रामक दिख रही है। सपा मंहगाई, बेरोजगारी व कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी को घेर रही है। किसान आंदोलन को लेकर भी बीजेपी चारों तरफ से घिरी नजर आ रही है। उधर हाल ही में हुए लखीमपुर खीरी की घटना ने बीजेपी के चुनावी समीकरण बिगाड़ दिए हैं। जिसको लेकर अब पार्टी के वरिष्ठ नेता सक्रिय हो गए हैं। 

यूपी में बीजेपी के दो करोड़ से ज्यादा सदस्य

आपको बता दें कि यूपी में बीजेपी के करीब 2 करोड़ 30 लाख सदस्य हैं और अब पार्टी की कोशिश इसे चार करोड़ तक पहुंचाने की है। प्रदेश के सभी पदाधिकारियों को अलग-अलग प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी समेत बूथ अध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई है। सबसे ज्यादा अबकी बार अन्य पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित जाति के लोगों को पार्टी के साथ जोड़ने पर ध्यान रहेगा। अमित शाह एक बार फिर उत्तर प्रदेश के चुनाव में अपने संगठन कौशल का जौहर दिखाने की कोशिश करेंगे. शाह पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर संगठन के पदाधिकारियों संग पार्टी के चुनावी रोडमैप पर विस्तार से चर्चा करेंगे। 

Created On :   26 Oct 2021 7:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story