अमरावती : प्रशिक्षण की आड़ में धारणी में 2 करोड़ का घोटाला, तीन संस्थाएं नामजद

Amravati: Scam of 2 crores in training under cover
अमरावती : प्रशिक्षण की आड़ में धारणी में 2 करोड़ का घोटाला, तीन संस्थाएं नामजद
अमरावती : प्रशिक्षण की आड़ में धारणी में 2 करोड़ का घोटाला, तीन संस्थाएं नामजद

डिजिटल डेस्क, धारणी (अमरावती)।  सरकार के कौशल विकास योजना अंतर्गत प्रशिक्षण के नाम पर करीब 2 करोड़ का घोटाला होने की जानकारी मिली है। धारणी के आदिवासी प्रकल्प विभाग में दस्तावेजों में संस्थाओं के फर्जी नाम दर्शाकर यह घोटाला किया गया है। इस मामले में मराठवाड़ा की तीन संस्थाओं के खिलाफ धारणी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवायी गई है। 

राज्य में आदिवासी विद्यार्थियों के लिए कौशल विकास योजना चलाई जा रही है। इस योजना के माध्यम से आदिवासी युवाओं को विभिन्न प्रशिक्षण दिया  जा रहा है। इसी कड़ी में धारणी के आदिवासी प्रकल्प विभाग में दस्तावेजों में प्रशिक्षण दिखाकर 1 करोड़ 95 लाख 82  हजार 133 रुपए का गबन किए जाने संबंधी शिकायत आदिवासी परियोजना विभाग के सहायक परियोजना अधिकारी किशोर पटेल ने धारणी पुलिस थाने में दर्ज करवायी है। मराठवाड़ा क्षेत्र के औरंगाबाद के श्रीमंत महाराज माधवराव सिंधियाजी फाउंडेशन, जाणता राजा चैरिटेबल ट्रस्ट, परभणी, क्रांतिज्योति प्रमिलाबाई चव्हाण महिला मंडल, परभणी मुख्य कार्यालय औरंगाबाद इन संस्थाओं के नाम दस्तावेजों में दर्ज किए गए हैं जबकि यह संस्थाएं अस्तित्व में ही न होने की जानकारी मिली है।

विधान परिषद सदस्य श्रीकांत देशपांडे ने कौशल विकास योजना की निधि में अनियमितता की शिकायत आदिवासी विकास विभाग से की थी जिसके बाद आदिवासी विकास विभाग के अपर आयुक्त ने प्रकरण की जांच के लिए  समिति गठित की। समिति की जांच में यह घोटाला उजागर हो गया। फिलहाल इस मामले में किसी के भी खिलाफ कोई अपराध दर्ज नहीं किया गया है। शनिवार को र्आिर्थक अपराध शाखा के दल ने धारणी पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

Created On :   10 Oct 2020 1:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story