आजादी का अमृत महोत्सव: तमिलनाडु ने 60 कैदियों को रिहा किया

Amrit Mahotsav of Independence: Tamil Nadu releases 60 prisoners
आजादी का अमृत महोत्सव: तमिलनाडु ने 60 कैदियों को रिहा किया
आजाद आजादी का अमृत महोत्सव: तमिलनाडु ने 60 कैदियों को रिहा किया
हाईलाइट
  • आजादी का अमृत महोत्सव

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत 60 कैदियों को रिहा किया है। तमिलनाडु जेल विभाग के अनुसार, पुझल केंद्रीय जेल से 11 कैदी, कुड्डालोर से 12 कैदी और कोयंबटूर केंद्रीय जेल से 12 कैदी, वेल्लोर और तिरुचि केंद्रीय जेल से 9-9 कैदी, मदुरै केंद्रीय जेल से एक कैदी, जबकि पलायमोकोट्टई केंद्रीय से चार कैदी रिहा किए गए।

एक महिला कैदी को विशेष केंद्रीय जेल, पुझाल से रिहा किया गया, जबकि एक अन्य महिला कैदी को कोयंबटूर केंद्रीय जेल से रिहा किया गया। तमिलनाडु जेल के डीजी (जेल) अमरेश पुजारी ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि रिहा किए गए लोग जघन्य अपराधों में शामिल नहीं थे।

वह अपनी जेल की 66 फीसदी अवधि पहले ही काट चुके हैं। राज्य सरकार ने संबंधित जेल अधीक्षकों की सिफारिशों का अध्ययन करने के बाद इन बंदियों को रिहा करने का आदेश जारी किया। जेल अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि कुछ एनजीओ के सहयोग से रिहा किए गए कैदियों को नौकरी खोजने में मदद की जाएगी।

रिहा किए गए कैदियों को मिठाई और किराने का सामान दिया गया। जेल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि 15 अगस्त को आजादी का अमृत महोत्सव योजना के तहत कैदियों का एक और जत्था रिहा किया जाएगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jan 2023 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story