इस्लामाबाद के रेड जोन की सुरक्षा के लिए सेना बुलाई गई

Army was called to protect the Red Zone of Islamabad
इस्लामाबाद के रेड जोन की सुरक्षा के लिए सेना बुलाई गई
पाकिस्तान इस्लामाबाद के रेड जोन की सुरक्षा के लिए सेना बुलाई गई
हाईलाइट
  • अगर किसी ने रेड जोन के पास आने की कोशिश की तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान का कारवां गुरुवार को इस्लामाबाद में प्रवेश करने के बाद प्रसिद्ध डी-चौक की ओर बढ़ रहा है। वहीं संघीय सरकार ने राजधानी की सुरक्षा के लिए सेना बुलाई है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए बताया, इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, संघीय सरकार, इस्लामिक गणराज्य पाकिस्तान के संविधान के अनुच्छेद 245 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, रेड जोन में पाकिस्तान के सैनिकों की पर्याप्त संख्या की तैनाती कर रही है।

बयान में कहा गया है कि यह फैसला सुप्रीम कोर्ट, संसद भवन, प्रेसीडेंसी, प्रधानमंत्री कार्यालय समेत अन्य महत्वपूर्ण सरकारी भवनों की सुरक्षा के लिए लिया गया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, तैनात किए जाने वाले सैनिकों की सही संख्या पर पाकिस्तानी सेना के अधिकारी आईसीटी प्रशासन के परामर्श से काम करेंगे। इससे पहले दिन में पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने समर्थकों को राजधानी के डी-चौक पहुंचने को कहा था। इमरान खान ने घोषणा करते हुए कहा, डी-चौक पर मौजूद कार्यकर्ता मेरा इंतजार कर रहे हैं, मैं वहां लोगों का एक समुद्र ला रहा हूं।

इस घोषणा के तुरंत बाद राजधानी की पुलिस ने किसी को भी रेड जोन में प्रवेश करने से रोकने के लिए प्रतिबद्धता जताई। इस्लामाबाद के आईजी अकबर नासिर ने कहा, अगर किसी ने रेड जोन के पास आने की कोशिश की तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। नासिर ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से राजधानी के अन्य इलाकों में बल प्रयोग नहीं करने को कहा है। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने और शांतिपूर्ण रहने की भी अपील की।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 May 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story