हरियाणा के आदमपुर उपचुनाव के लिए सुबह 11 बजे तक करीब 22 फीसदी मतदान

Around 22 percent voting till 11 am for Adampur by-election in Haryana
हरियाणा के आदमपुर उपचुनाव के लिए सुबह 11 बजे तक करीब 22 फीसदी मतदान
उपचुनाव- 2022 हरियाणा के आदमपुर उपचुनाव के लिए सुबह 11 बजे तक करीब 22 फीसदी मतदान

डिजिटल  डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा के आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में गुरुवार को पहले चार घंटों में करीब 22 फीसदी मतदान हुआ। एक अधिकारी ने बताया कि सभी 80 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहा है क्योंकि किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। मुख्य उम्मीदवारों में भाजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई, कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश, इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के कुर्दा राम नंबरदार और आप के सतिंदर सिंह शामिल हैं।

भव्य, उनके पिता कुलदीप बिश्नोई, मां रेणुका और उनकी दादी जसमा देवी ने आदमपुर में वोट डाला। उपचुनाव में कुल 22 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतदान शाम छह बजे तक होगा। अगस्त में भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद उपचुनाव कराना पड़ा था।

आदमपुर विधानसभा में तीन उपचुनावों सहित कुल 16 चुनाव हो चुके हैं। यह सीट भजनलाल का गढ़ रही है क्योंकि उनके परिवार के सदस्यों ने 1968 से लगातार 16 बार यह सीट जीती है। भजन लाल नौ बार जीते, जबकि उनके बेटे कुलदीप बिश्नोई चार बार विजयी हुए। कुलदीप की पत्नी रेणुका 2011 के उपचुनाव में विधायक बनी थीं, जबकि उनकी मां जसमा देवी 1987 में यहां से जीती थीं। भजन लाल के पोते भव्य चुनाव लड़ने वाले परिवार के पांचवें सदस्य हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story