मारुति वैन से पेट्रोल चोरी करने वाले गिरफ्तार- जानिए नागपुर की अन्य क्राइम की खबरें

Arrested for stealing petrol from Maruti van- know the news of other crime in Nagpur
मारुति वैन से पेट्रोल चोरी करने वाले गिरफ्तार- जानिए नागपुर की अन्य क्राइम की खबरें
मारुति वैन से पेट्रोल चोरी करने वाले गिरफ्तार- जानिए नागपुर की अन्य क्राइम की खबरें

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नंदनवन क्षेत्र में एक घर के सामने खड़ी मारुति वैन से पेट्रोल चुराने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक नाबालिग शामिल है। आरोपियों से पुलिस ने चोरी के वाहन भी जब्त किए हैं। आरोपियों ने नंदनवन और लकड़गंज क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। 

शोर मचाने पर  भाग गए
पुलिस के अनुसार न्यू नंदनवन प्लॉट नं.-766, पानी टंकी के पीछे रहने वाले शंकरराव गायधने ने नंदनवन थाने में मारुति वैन से 20 लीटर पेट्रोल चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। शंकरराव ने पुलिस को बताया कि,  अभिषेक अहिरवार उनका किराएदार है। 14 अप्रैल को रात करीब 12 बजे वह ड्यूटी से घर लौटा,  तो उसे उनकी मारुति वैन के पास तीन अज्ञात युवक कुछ हरकतें करते नजर आए। अभिषेक के शोर मचाने पर परिजन सहित वे घर के बाहर निकले और तीन युवकों को भागते देखा। वाहन के पास जाकर देखा, तो पेट्रोल टंकी खुली थी। आरोपी पेट्रोल चुराकर फरार हो गए थे। पेट्रोल की कीमत 2 हजार रुपए बताई गई है। शिकायत पर नंदनवन पुलिस ने धारा 379, 34 के तहत मामला दर्ज किया।

संदेह के आधार पर की पूछताछ
छानबीन के दौरान पुलिस ने 16 अप्रैल को गश्त के दौरान आदर्श उर्फ  हर्षल समर्थ  (21), मोनू उर्फ अक्करबोट्या भुरे  (19) और एक नाबालिग को संदेह के आधार पर रोका। पूछताछ करने पर तीनों टालमटोल जवाब देने लगे। कड़ी पूछताछ करने पर बताया कि, 14 अप्रैल को उन्होंने रात करीब 12 बजे स्प्लेंडर (एम.एच.-49-बी.डी.-5264) से नंदनवन पानी टंकी के पीछे एक घर के सामने खड़ी मारुति वैन से पेट्रोल चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आदर्श और मोनू को गिरफ्तार कर लिया।

नाबालिग हिरासत में स्प्लेंडर सहित चोरी के दो वाहन भी जब्त
 पुलिस ने आरोपियों से स्प्लेंडर के अलावा नंदनवन क्षेत्र से चोरी एक्टिवा (एम.एच-31-ई.एच.-2816) व  लकड़गंज क्षेत्र से चोरी बजाज पल्सर  (एम.एच.-49-ए.वाई.-6694) सहित करीब 80,000 रुपए का माल जब्त किया है। आरोपी आदर्श और मोनू पर लकड़गंज थाने में भी चोरी के मामले दर्ज हैं। पुलिस उपायुक्त डॉ. अक्षय शिंदे के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई।

दिनदहाड़े बाइक सवार को लूटा, 2 आरोपी पकड़े गए
 दो भाइयों से लूटपाट करने वाले दो लुटेरों को पुलिस ने िगरफ्तार िकया है। तीसरे आरोपी की सरगर्मी से तलाश जारी है। घटना रविवार को दिनदहाड़े टीबी वार्ड चौक में हुई। आरोपियों ने पीड़ित भाइयों से नकदी और मोबाइल छीन लिया गया था। इमामवाड़ा पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। 

टीबी वार्ड चौक की घटना
मानेवाड़ा रोड स्थित सावित्रीबाई फुले नगर झोपड़पट्टी निवासी राकेश ढोके (40) और उसका भाई राहुल पेंटिंग का काम करते हैं। रविवार को दोपहर 2.30 बजे दोनों बाइक (एम.एच.-40-बी.ए.-2758) पर मित्र के घर जा रहे थे। इस दौरान टीबी वार्ड चौक के पास लुटेरे आतिश टाकभोरे (28), टीबी वार्ड चौक, राजेश राऊत (24), रामबाग निवासी और प्रणय चव्हाण ने उन्हें रोक लिया।

धमकाकर बाइक की चाबी निकाल ली
डराने-धमकाने के बाद लुटेरों ने बाइक की चाबी निकाल ली। पश्चात राकेश की जेब से 2,500 रुपए और मोबाइल, कुल 5 हजार रुपए का माल छीनकर भाग गए। घटना की सूचना मिलते ही सहायक निरीक्षक मुंढे सदल-बल मौके पर पहुंचे और आतिश व राजेश को दबोच लिया, जबकि उनका साथी प्रणय फरार हो गया। उसे सरगर्मी से तलाश िकया जा रहा है। जांच जारी है।

बीमारी से त्रस्त व्यक्ति ने खुद को जख्मी कर दी जान
प्रताप नगर थानांतर्गत बीमारी से त्रस्त एक व्यक्ति ने खुद को जख्मी कर जान दे दी। प्रताप नगर थाने में आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है। मृतक वर्धा रोड परसोडी स्थित बंडू सोनी ले-आउट निवासी संजय मसराम (50) था। उसके पैर में गैंगरीन हुआ था, जिसकी वजह से उसे अपना एक पैर गंवाना पड़ा था। उसका पैर काट िदया गया था। इसके बाद भी संजय को काफी तकलीफ थी। इससे त्रस्त होकर उसने किसी धारदार वस्तु से खुद पर वार किए।  उसे गंभीर अवस्था में मेडिकल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

मकान की पहली मंजिल से गिरे मजदूर की मृत्यु
निर्माणकार्य स्थल पर कार्य के दौरान गिरने से जख्मी मजदूर ने सोमवार के सुबह उपचार के दौरान दमतोड़ दिया है। मानकापुर थाने में आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज िकया गया। नारी रोड समता नगर निवासी बनीराम राठोड़ (40) मजदूरी करता था। 17 अप्रैल को दोपहर 2 बजे वह गोरेवाड़ा स्थित निर्माणाधीन इमारत की पहली मंजिल पर सेंट्रिंग का काम कर रहा था। इस दौरान संतुलन बिगड़ने से वह सिर के बल नीचे गिरने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सोमवार को सुबह साढ़े तीन बजे उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 

बाइक डिवाइडर से भिड़ी चालक की अस्पताल में मौत
धंतोली थानांतर्गत तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से जा भिड़ी, जिससे चालक की मौत हो गई। आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है। मृतक विश्वकर्मा नगर निवासी वैभव मून (46) था। वैभव निजी काम करता था। पत्नी निजी अस्पताल में नर्स है। रविवार को दोपहर 3 बजे वैभव बाइक से पत्नी को लेने के लिए अस्पताल जा रहा था। एफसीआई गोदाम के पास प्रशांत नगर में टर्निंग पर वैभव बाइक पर से नियंत्रण खो बैठा और तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से जा भिड़ी। हादसे में गंभीर रूप से घायल वैभव को बजाज नगर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां  रविवार-सोमवार की दरमियानी रात उसकी मौत हो गई।
 

 


 

Created On :   20 April 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story