मनपा में आने से बचें, शिकायत ऑनलाइन ही दर्ज कराएं -आयुक्त मुंढे

Avoid coming to the Manpa, file a complaint online - appropriate
मनपा में आने से बचें, शिकायत ऑनलाइन ही दर्ज कराएं -आयुक्त मुंढे
मनपा में आने से बचें, शिकायत ऑनलाइन ही दर्ज कराएं -आयुक्त मुंढे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा मुख्यालय और जोन कार्यालय के कुछ अधिकारी और कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बीच मनपा मुख्यालय व जोन कार्यालयों में रोजाना बड़े पैमाने पर नागरिक आ रहे हैं। इससे संक्रमण बढ़ने की आशंका है। वस्तुस्थिति को ध्यान में रखते हुए मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे ने मनपा मुख्यालय और जोन कार्यालयों में नागरिकों को आने से बचने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जरूरी काम हो, तो ही मनपा कार्यालय में आएं। नागरिक अपनी शिकायत नागपुर लाइव सिटी मोबाइल एप पर दर्ज करा सकते हैं।  

सेवाओं पर पड़ेगा असर
मनपा के स्वच्छता विभाग, स्वास्थ्य विभाग, अग्निशमन विभाग द्वारा नागरिकों को अत्यावश्यक सेवा दी जा रही है। उक्त सेवा कुछ पैमाने पर प्रभावित होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। सेवा प्रभावित न हो, इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी, कर्मचारियों की सुरक्षा से दृष्टि से प्रतिबंधात्मक उपाय योजना किए जा रहे हैं। 

राजनेता हैं कि सुनते नहीं 
एक ओर आयुक्त आह्वान कर रहे हैं कि अत्यावश्यक काम के बिना मनपा मुख्यालय या जोन कार्यालय में न आएं। उधर, राजनेता हैं कि छोटी-छोटी बातों को लेकर मनपा में बैठकें कर कर्मचारियों सहित दूसरों की जान भी आफत में डाल रहे हैं। गुरुवार को भाजपा के 60-70 नगरसेवकों ने आयुक्त कार्यालय के सामने आंदोलन किया। उनके साथ बड़ी संख्या में समर्थक भी थे। पिछले कुछ दिनों में देखा गया कि हर कोई पदाधिकारी, किसी एक विषय को लेकर आनन-फानन में पत्र-परिषद बुलाकर भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री भीड़ से बच रहे हैं। मुख्यमंत्री ऑनलाइन संबोधित कर रहे हैं, लेकिन स्थानीय स्तर पर मोह नहीं छूट रहा है। नागरिकों को भीड़ से दूरी और सोशल डिस्टेंसिंग का आह्वान करने वाले राजनेता खुद किसी की नहीं सुन रहे हैं। 
 

Created On :   14 Aug 2020 7:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story