भोपाल: पुलिस ने नाबालिग लड़कियों से जुड़े सेक्स रैकेट की जांच के लिए SIT का गठन किया, फरार आरोपी पर 30 हजार का इनाम

Bhopal police set up SIT to probe sex racket involving minor girls
भोपाल: पुलिस ने नाबालिग लड़कियों से जुड़े सेक्स रैकेट की जांच के लिए SIT का गठन किया, फरार आरोपी पर 30 हजार का इनाम
भोपाल: पुलिस ने नाबालिग लड़कियों से जुड़े सेक्स रैकेट की जांच के लिए SIT का गठन किया, फरार आरोपी पर 30 हजार का इनाम

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल पुलिस ने मंगलवार को नाबालिग लड़कियों के शारीरिक शोषण और सेक्स रैकेट चलाने के मामलों की पूछताछ के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। भोपाल दक्षिण के एसपी साई कृष्णा थोता ने कहा कि वह एसआईटी का नेतृत्व करेंगे जिसमें एडिशनल एसपी, सिटी एसपी, डिप्टी एसपी और छह थानों के प्रभारी शामिल है। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्यारे मियां के यहां श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र में स्थित आलीशान फ्लैट पर छापे की कार्रवाई की गयी। इस दौरान कीमती शराब की बोतलें, दस्तावेज, अश्लील सामग्री और अन्य सामान मिला है। 

इससे पहले जिला प्रशासन ने आरोपी 68 वर्षीय प्यारे मियां के छह अवैध रूप से निर्मित अपार्टमेंटों को ढहा दिया, जो कि दैनिक समाचार पत्र दैनिक अफकर चलाता है। प्यारे मियां अभी फरार चल रहा है। पुलिस ने प्यारे मियां पर इनाम 10 हजार से बढ़ाकर 30 हजार रुपए कर दिया है।

Buildings belonging to Pyare Miyan being demolished by District Administration in Bhopal on Tuesday, 14 july 2020.

क्या है मामला?
बता दें कि रविवार तड़के भोपाल के रातीबड़ इलाके में पुलिस को छह नाबालिग लड़कियां घूमती मिली थीं। पुलिस ने इन्हें चाइल्ड लाइन को दे दिया, उनसे पूछताछ में पता चला कि प्यारे मियां ने उन्हें पार्टी करने के बहाने बुलाया था और शराब पिलाने के बाद यौन शोषण किया। जिसके बाद पुलिस ने प्यारे मियां और उसकी साथी स्वीटी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच में एक के बाद एक प्यारे मियां के काले कारनामे सामने आने लगे।

नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की वारदात में प्यारे मियां पर केस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही कोहेफिजा थाने में भी एक किशोरी ने उसके खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया गया है। इंदौर में भी एक केस दर्ज किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। वह इंदौर में आकर भी आलीशान होटलों में ठहरता था।

पुलिस की जांच में जो बात सामने आई है उसने सबको चौका दिया है। प्यारे मियां स्वीटी विश्वकर्मा के जरिए नौकरी का झांसा देकर लड़कियों को बुलाता था और उनके साथ घिनौनी हरकत करता था। यह बात भी सामने आई है कि उसने लड़कियों के माता-पिता को लोन के नाम पर उधार रुपए दिए और फिर अपने यहां काम पर बुलाकर उनका शोषण किया।

Created On :   14 July 2020 6:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story