महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, नशेबाज आरोपी गिरफ्तार

Bihar: Mahatma Gandhis statue damaged, drug addict arrested
महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, नशेबाज आरोपी गिरफ्तार
बिहार महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, नशेबाज आरोपी गिरफ्तार
हाईलाइट
  • बिहार : महात्मा गांधी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त
  • नशेबाज आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मोतिहारी। महात्मा गांधी की कर्मभूमि पूर्वी चंपारण जिला के मुख्यालय मोतिहारी में गांधी की आदमकद मूर्ति तोड़े जाने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी को नशा करने की आदत है और नशे में ही इन्होंने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया। पुलिस के मुताबिक, मोतिहारी के चारखा पार्क में स्थापित गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने की जानकारी सोमवार को हुई। बताया जाता है कि रविवार की रात्रि में प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया होगा।

शहर के गांधी संग्रहालय के सामने बने चरखा पार्क से सटे पीछे नवनिर्मित पार्क में स्थापित महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा को तोड़कर फेक देने की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। आनन फानन में जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी सक्रिय हुए और सोमवार की शाम आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूर्वी चंपारण (सदर) के पुलिस उपाधीक्षक अरुण कुमार गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि आरोपी बेलिसराय मुहल्ला निवासी राजा मिश्र उर्फ राजकुमार मिश्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि वह नशेबाज है, और अक्सर नशा में रहता है। उन्होंने कहा कि पूछताछ में भी उन्होंने प्रतिमा तोड़ने की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है। इधर, जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने पार्क की निगरानी बढ़ाने और रात्रि में पुलिस जवान तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

आईएएनएस

Created On :   15 Feb 2022 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story