नागपुर के एटीएम से नकदी चुराकर भाग रहा था बिहार, पुलिस ने दबोचा

Bihar was caught stealing cash from Nagpur ATM, police arrested
नागपुर के एटीएम से नकदी चुराकर भाग रहा था बिहार, पुलिस ने दबोचा
नागपुर के एटीएम से नकदी चुराकर भाग रहा था बिहार, पुलिस ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  लगभग आधा दर्जन एटीएम सेंटरों से रुपए चुराने वाला बिहार के युवक को पुलिस ने धरदबोचा। फिल्मी स्टाइल में पीछा कर छत्तीसगढ़ पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार किया गया। सक्करदरा थाने में प्रकरण दर्ज है।

बिहार का है रहने वाला
आरोपी अनुज पांडे (22) बिहार के पटना जिले का निवासी है। दस-पंद्रह दिन पहले वह भवानी नगर निवासी रिश्तेदार परमानंद पांडे (35) के घर आया था। इस दौरान वह परमानंद की मोटरसाइकिल क्र.-एम.एच.-49-ए.जेड-7470 से शहर में कई जगहों पर घूमता रहा और एसबीआई के एटीएम सेंटरों की तलाश करता रहा। इस दौरान उसने पाना और पेंचिस की मदद से आशीर्वाद नगर के एटीएम से 2 लाख 66 हजार, हिंगना टी-प्वाइंट के एटीएम से 2 लाख 13 हजार, कलमना के एटीएम से 80 हजार, म्हालगी नगर सहित और भी एटीएम सेंटरों से उसने नकद राशि  निकाली। 

प्रकरण दर्ज होने पर डर सताने लगा
इस बीच प्रकरण दर्ज होने और अखबारों में सीसीटीवी की फुटेज प्रकाशित होने पर अनुज को पकड़े जाने का डर सताने लगा। वह 15 सितंबर-2020 की शाम को पांच बजे वह अपनी कार क्र.-जे.एच.-09-एफ-1668 से बिहार के लिए रवाना हो गया। इस बीच एटीएम सेंटरों में लगे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ने अनुज की मोटरसाइकिल का नंबर बरामद किया। पता चला कि मोटरसाइकिल परमानंद की है। पुलिस जब परमानंद के घर पहुंची तो उसने बताया कि, दस दिन से अनुज उसकी मोटरसाइकिल इस्तेमाल कर रहा था। अनुज बिहार के लिए रवाना हुआ है। परमानंद ने पुलिस को अनुज का मोबाइल नंबर दिया। पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन के आधार पर अनुज का पीछा करना शुरू किया और छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की सुपेला पुलिस की मदद से अनुज को बीच रास्ते में धरदबोचा और गिरफ्तार कर उसे नागपुर लाया है। 

बी.ए. प्रथम वर्ष का छात्र है
अनुज बी.ए. प्रथम वर्ष का विद्यार्थी है। उसके पिता पूजा-पाठ करते हैं। उससे पूछताछ होना बाकी है। प्रारंभिक तौर पर यह कयास लगाया जा रहा है कि, अनुज  किसी जानकार से एटीएम से रुपए निकालने की तकनीक सीखा है और इसी काम के लिए वह शहर में आया था। निरीक्षक सत्यवान माने, निरीक्षक सागर आव्हाड़, उप-निरीक्षक दीपक महाड़िक आदि ने कार्रवाई हिस्सा लिया।

Created On :   19 Sep 2020 8:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story