बर्थ डे की खुशी मातम में बदली, पिता-पुत्र डूबे

Birthday happiness turns into mourning, father and son drown
बर्थ डे की खुशी मातम में बदली, पिता-पुत्र डूबे
बर्थ डे की खुशी मातम में बदली, पिता-पुत्र डूबे

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  हिंगना के झिलपी तालाब में पिता-पुत्र और कुही के मटकाझरी तालाब में एक युवक की नहाते समय पानी में डूबने से मौत हो गई। मृतकों के नाम अब्दुल आसिफ अब्दुल गनी शेख (35) और उनका बेटा अब्दुल शहबिल अब्दुल आसिफ शेख (12) संघर्ष नगर, टीपू सुल्तान चौक और त्ररुचित कृष्णराव कडू (26) न्यू म्हालगी नगर निवासी है। अब्दुल आसिफ की पत्नी आसमा और उनके छोटे बेटे को डूबते हुए कुछ लोगों ने बचा लिया। इसी तरह त्ररुचित कडू को उसके दोस्त डूबने से नहीं बचा पाए।

पुलिस के अनुसार हिंगना तहसील के मोहगांव झिलपी तालाब पर अब्दुल आसिफ बेटे शहबिल का जन्मदिन मनाने सोमवार को सुबह करीब 11 बजे दोपहिया से गए। उनकी पत्नी और छोटा बेटा भी साथ में थे। करीब 12 बजे अब्दुल आसिफ व उनका बड़ा बेटा शहबिल  नहाने के लिए तालाब में उतरे। अब्दुल आसिफ की पत्नी आसमा भी अपने छोटे बेटे के साथ कम पानी में नहाने के लिए उतरी। इस बीच अब्दुल आसिफ व  शहबिल पानी में डूबने लगे। आसमा शोर मचाते हुए पति और बेटे की मदद के लिए आगे बढ़ी, तो वह भी डूबने लगी। शोरगुल सुनकर वहां पहंचे गांव के कुछ लोगों ने आसमा और उनके छोटे बेटे को तो बचा लिया, लेकिन उसके पति और बड़े बेटे को नहीं बचा पाए।

ग्राम प्रधान ने पुलिस को दी सूचना
घटना की जानकारी  सरपंच प्रमोद डाखले को मिलने पर वह घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने हिंगना पुलिस को सूचित किया। हिंगना के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सरीन दुर्गे,  पुलिस निरीक्षक सपना क्षीरसागर  सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। गांव के कुछ गोताखोर युवकों की मदद से पुलिस ने आसमा के पति और बेटे का शव तालाब से बाहर निकाला। दोनों शव को पुलिस ने  हिंगना स्थित ग्रामीण अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हिंगना पुलिस ने फिलहाल आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया युवक भी तालाब में डूबा
दूसरी घटना कुही के मटकाझरी तालाब में रविवार को हुई। न्यू म्हालगी नगर निवासी त्ररुचित कृष्णराव कडू की तालाब में नहाते समय डूबने से मौत हो गई। त्ररुचित कडू अपने मित्र शेख साहिल शेख सुल्तान (21) शेख सागिर (28), कवडू गिरडे (26), शेख मोसिम (35), शेख जाक्विक (28) और इवनाते के साथ तालाब परिसर में दरगाह पर गए थे। घटना के बारे में कडू की मौसी मीराबाई सुरड ने पुलिस को बताया कि त्ररुचित उनकी बहन का बेटा था। बहन और बहनोई की पहले ही मौत हो चुकी है। माता-पिता की मौत के बाद से वह अपने मकान में अलग रहता था। 15 मई को त्ररुचित अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने के लिए तालाब पर गया था। वहां नहाते समय वह पानी में डूब गया। कुही पुलिस ने आस-पास के गोताखोरों की मदद से शव को तलाशने की कोशिश की,  लेकिन सफलता नहीं मिली। उसके बाद नागपुर के गोताखोर जगदीश खरे को बुलाया गया और शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए कुही के शासकीय अस्पताल में भेज दिया है। पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया है।
 

Created On :   18 May 2021 8:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story