बीजद ने अलका मोहंती को ब्रजराजनगर उपचुनाव के लिए नामित किया

BJD nominates Alka Mohanty for Brajrajnagar bypoll
बीजद ने अलका मोहंती को ब्रजराजनगर उपचुनाव के लिए नामित किया
ओडिशा उपचुनाव बीजद ने अलका मोहंती को ब्रजराजनगर उपचुनाव के लिए नामित किया

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (बीजद) ने सोमवार को ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले की ब्रजराजनगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अलका मोहंती को अपना उम्मीदवार बनाया।पार्टी महासचिव (मीडिया मामलों) मानस रंजन मंगराज ने एक बयान में कहा कि बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने चुनाव के लिए अलका को नामित किया है। पिछले दिसंबर में बीजद के किशोर मोहंती के असामयिक निधन के बाद उपचुनाव की आवश्यकता थी। अलका उनकी विधवा हैं।

अलका ने उपचुनाव के लिए उन्हें चुनने के लिए पटनायक को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, नवीन पटनायक सरकार ने बच्चे के जन्म से लेकर व्यक्ति की मृत्यु तक कई योजनाएं शुरू की हैं। मैं इन योजनाओं के साथ मतदाताओं के पास जाएगी। भाजपा ने रविवार को पूर्व विधायक राधारानी पांडा को उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया।

पांडा 2014 में बीजद उम्मीदवार अनूप कुमार साई को हराकर ब्रजराजनगर निर्वाचन क्षेत्र से ओडिशा विधानसभा के लिए चुनी गई थी। हालांकि, वह 2019 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान बीजद के किशोर मोहंती से 11,634 के अंतर से हार गईं। भगवा पार्टी ने यहां से पांडा को एक और मौका दिया है।

हालांकि, कांग्रेस ने अभी तक इस सीट के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए हैं। सूत्रों ने कहा कि पार्टी उपचुनाव के लिए पूर्व अध्यक्ष किशोर पटेल को नामित कर सकती है। भारत निर्वाचन आयोग ने विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की तारीख 31 मई, 2022 घोषित की है। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 11 मई है। नामांकन की 12 मई को जांच की जाएगी और उम्मीदवारों को 17 मई तक अपनी उम्मीदवारी वापस लेने की अनुमति दी जाएगी। मतों की गिनती 3 जून को होगी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 May 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story