नगर सरकार के मैदान में बीजेपी ने दिया विकलांग उम्मीदवार को टिकिट, वीडी शर्मा ने मंच पर बुलाकर किया सम्मान

BJP gave ticket to disabled candidate in the field of city government, VD Sharma honored him by calling him on stage
नगर सरकार के मैदान में बीजेपी ने दिया विकलांग उम्मीदवार को टिकिट, वीडी शर्मा ने मंच पर बुलाकर किया सम्मान
मप्र नगरीय निकाय चुनाव नगर सरकार के मैदान में बीजेपी ने दिया विकलांग उम्मीदवार को टिकिट, वीडी शर्मा ने मंच पर बुलाकर किया सम्मान

डिजिटल डेस्क, कटनी। शहर सरकार बनाने के सियासी दांवपेंच, आरोप प्रत्यारोप के बीच मन को सुकून देने वाली तस्वीर भी सामने आई है, ये है कटनी नगर निगम के वार्ड 27 से उम्मीदवार सुशीला कोल, आदिवासी समाज से आने वाली सुशीला दिव्यांग है। बैसाखी के सहारे चलने वाली सुशीला एक मिसाल है उन लोगों के लिए जो अपंगता को अभिशाप समझते हैं। चलने में भले ही वो बैसाखी का सहारा लेती हो लेकिन हिम्मत और हौसले के लिए उन्हे किसी बैशाखी की जरूरत नहीं है।

हौसले को सलाम

कटनी दौरे पर पहुंचे बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने जब सुशाली कोल को देखा तो उसके हौसले को सलाम करने से खुद को रोक नहीं सके। वीडी शर्मा ने सुशीला को मंच पर बुलाया और उनका सम्मान किया। इस मौके पर वीडी शर्मा ने कहा कि उन्हें ऐसी पार्टी पर गर्व है जिसने विकलांग बहन को ऐसा मौका दिया साथ ही उस बहन पर भी गर्व है जो खुद को मजबूर न समझ कर जनसेवा के लिए तैयार है। 

गरीबों को निशुल्क पढ़ाती हैं सुशीला

44 साल की सुशीला कोल 12वीं क्लास तक शिक्षित हैं, लेकिन बस्ती के गरीब बच्चों को निशुल्क ट्यूशन देती हैं। परिवार मजदूरी करता है 2004 में पिता जी की कैंसर से मौत हो गई परिवार पर संकट आ गया। लेकिन सुशीला ने हार नहीं मानी समाज सेवा और लोगों की भलाई को ही जीवन का लक्ष्य बना लिया। बीजेपी ने उसे वार्ड न. 27 से अपना उम्मीदवार बना दिया। 

कोई भी चुनाव हो बीजेपी हो कांग्रेस ऐसे उम्मीदवार को चुनाव में उतारती है जिसकी जीतने की गारंटी हो। लेकिन जब ऐसी तस्वीरे सामने आती है तो लगता है मेहनत और हौसले के आगे सियासी दांवपेंच बौने साबित हो जाते हैं।

Created On :   20 Jun 2022 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story