मेघालय की एमडीए सरकार से समर्थन वापस ले सकती है बीजेपी

BJP may withdraw support to Meghalayas MDA government
मेघालय की एमडीए सरकार से समर्थन वापस ले सकती है बीजेपी
मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन मेघालय की एमडीए सरकार से समर्थन वापस ले सकती है बीजेपी
हाईलाइट
  • गठबंधन सरकार की कनिष्ठ सहयोगी

डिजिटल डेस्क, शिलांग। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के मेघालय प्रभारी एम. चुबा आओ ने शनिवार को कहा कि पार्टी एक महीने के भीतर एनपीपी के नेतृत्व वाली मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) सरकार से समर्थन वापस ले सकती है। दो विधायकों वाली भाजपा नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) की छह-पार्टी वाली गठबंधन सरकार की कनिष्ठ सहयोगी है।

एओ ने कहा कि पार्टी के विभिन्न स्तरों पर चर्चा चल रही है, जो एक महीने के भीतर एमडीए सरकार को समर्थन देने या न करने को अंतिम रूप देगी। भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी राज्य सरकार के खिलाफ विभिन्न भ्रष्टाचार के आरोपों पर रिपोटरें का अध्ययन कर रही है और सभी कागजात हासिल करने के बाद सीबीआई आरोपों को संभाल लेगी।

भले ही मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा की अध्यक्षता वाली एनपीपी, भाजपा के नेतृत्व वाले उत्तर पूर्व जनतांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का एक महत्वपूर्ण घटक है, लेकिन भगवा पार्टी के साथ इसके संबंध धीरे-धीरे विभिन्न मुद्दों पर खटास आ रहे हैं। खासकर भाजपा की मेघालय इकाई के उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन. मारक की गिरफ्तारी के बाद से दोनों पार्टी में संबंध अच्छे नहीं हैं। मारक को पश्चिम गारो हिल्स जिले में कथित रूप से वेश्यालय चलाने के आरोप में 25 जुलाई को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था।

मारक मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर भाजपा कार्यकतार्ओं और नेताओं ने पहले तुरा में विरोध प्रदर्शन किया था, जबकि पश्चिम गारो हिल्स में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिले के पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त को हटाने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया था। मारक के बचाव में, भाजपा नेताओं ने दावा किया कि वेश्यालय मामले में फार्महाउस 2019 से चालू है, लेकिन मेघालय में विधानसभा चुनाव से ठीक छह महीने पहले मारक को बदनाम करने और उनके राजनीतिक करियर को नुकसान पहुंचाने के लिए छापेमारी की गई थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Sep 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story