सराफा बाजार गुलजार, सोने-चांदी में उछाल के बावजूद खरीदारों की भीड़

Bullion market buzzes, buyers rush despite gold-silver boom
सराफा बाजार गुलजार, सोने-चांदी में उछाल के बावजूद खरीदारों की भीड़
सराफा बाजार गुलजार, सोने-चांदी में उछाल के बावजूद खरीदारों की भीड़

डिजिटल डेस्क, नागपुर । प्रशासन की ओर से धीरे-धीरे व्यापार और उद्योग जगत को राहत दी जा रही है। जीवनावश्यक वस्तुओं के लिए कोई पाबंदी नहीं थी। अब मोबाइल, होजियरी, ऑटोमोबाइल्स, हार्डवेयर आदि की दुकानें भी खोलने की अनुमति मिल गई है। प्रशासन ने 21 मई से ही सर्राफा बाजार शुरू करने की अनुमति दे दी थी, परंतु नियमों को लेकर कुछ संशय की स्थिति थी। तस्वीर साफ होते ही सोमवार से सर्राफा बाजार खुल गया। 65 दिन बाद बाजार खुला तो खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। 10-15 शोरूम खुले, जहां करोड़ों रुपए का कारोबार हुआ। यह बाजार के लिए शुभ संकेत हैं। सशर्त सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शोरूम खोलने की अनुमति दी गई है। इसके लिए बाकायदा मनपा ने दिशा-निर्देश तय किए हैं। उसका पालन करते हुए ही व्यापार किया जा सकता है।

सोने में 6500 और चांदी में 11000 रुपए की उछाल
सोमवार को नागपुर में सोना 47500 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 48000 रुपए प्रति किलो बिकी। 65 दिन पहले जब सर्राफा मार्केट बंद हुआ था, तब नागपुर में सोना 41000 रुपए और चांदी 37000 रुपए बिक रही थी। लॉकडाउन के दौरान सोने के दाम में 6500 रुपए और चांदी में 11000 रुपए की बढ़ोतरी रही। 

पहले दिन अच्छी हुई बिक्री
सोना-चांदी ओल कमेटी इतवारी के सचिव राजेश रोकड़े ने बताया कि प्रशासन ने शोरूम शुरू करने के आदेश तो जारी कर दिए थे, लेकिन असमंजस में थे। हमने एडिशनल कमिश्नर राम जोशी से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि शहर में कोई भी स्टैंड अलोन शोरूम खोला जा सकता है। पहले दिन अच्छी ग्राहकी रही। 

 

Created On :   26 May 2020 7:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story