मप्र में सवा साल में साढ़े 4 सौ मिलावटखोरों पर मामले दर्ज

Cases registered against four and a half hundred adulterers in a quarter of a year in MP
मप्र में सवा साल में साढ़े 4 सौ मिलावटखोरों पर मामले दर्ज
आधिकारिक जानकारी मप्र में सवा साल में साढ़े 4 सौ मिलावटखोरों पर मामले दर्ज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान का दौर जारी है। बीते सवा साल में चले अभियान में साढ़े चार सौ से ज्यादा मिलावटखोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए है। राज्य में आम नागरिकों को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के लिये मिलावटखोरों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही है। खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा मिलावट से मुक्ति अभियान में अब तक 459 मिलावटखोरों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है और 38 के विरुद्ध एनएसए की कार्यवाही की गई है।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में नवम्बर-2020 से शुरू किये गये मिलावट से मुक्ति अभियान में अब तक 26 हजार 360 नमूनों की जांच की गई। इनमें चार हजार 903 असफल नमूने पाये गये। इसी आधार पर मिलावटखोरों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए आठ खाद्य प्रतिष्ठान को नष्ट किया गया।

इसके अलावा खाद्य प्रतिष्ठानों से खाद्य पदार्थों में मिलावट पाये जाने पर 220 प्रतिष्ठान सील किये गये और 20 करोड़ 39 लाख रुपये की खाद्य सामग्री को जप्त किया गया। न्यायालय द्वारा अधिरोपित तीन करोड़ 79 लाख रुपये के अर्थदण्ड की वसूली भी की गई। अभी इस अभियान के तहत मिलावटखोरों पर कार्यवाही का दौर जारी है।

आईएएनएस

Created On :   18 Feb 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story