मवेशी चुरानेवाला गिरोह राजस्थान से पकड़ाया

Cattle stealing gang arrested from Rajasthan
मवेशी चुरानेवाला गिरोह राजस्थान से पकड़ाया
अमरावती मवेशी चुरानेवाला गिरोह राजस्थान से पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, अमरावती।  ग्रामीण क्षेत्र में कई दिनों से मवेशी चोरी होने की शिकायत लगातार प्राप्त हो रही थी। इसे लेकर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। इस मामले में ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने राजस्थान से पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर अमरावती लाया गया है। आरोपियों ने जिले में पांच चोरी स्वीकारी है। आरोपियों के पास से 8 लाख 80 हजार रुपए का माल भी जब्त किया गया है। 

जानकारी के अनुसार अंजनगांव सुर्जी व शिरजगांव कसबा थाना क्षेत्र में भेड आदि मवेशियों की चोरी होने की शिकायत प्राप्त हो रही थी। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इस समय पुलिस को गोपनीय जानकारी मिली कि चोरी करनेवाले आरोपी के तार राजस्थान से जुड़े हैं। ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस का एक दल तुरंत राजस्थान के कोठा व झालवार जिले की ओर रवाना हुए। तब पुलिस को गोपनीय जानकारी मिली कि आरोपियों की टोली राजस्थान से मध्यप्रदेश की ओर आ रही है। पुलिस ने तुरंत राजगढ़ जिले के पुलिस की सहायता लेकर नाकाबंदी की। तभी ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने राजस्थान के आरोपी राजू हजारी बंजारा, महेंदर मत्रा बंजारा, महेंद्र चुन्नीलाल बंजारा, श्यामराज परती बंजारा और राजकुमार बलराम बंजारा को गिरफ्तार कर अमरावती लाया गया। 

आरोपियों से कड़ी पूछताछ करने पर ग्रामीण में पांच चोरी की बात स्वीकार की। आरोपियों के पास से 8 लाख 80 हजार रुपए का माल जब्त करते हुए आगे की जांच के लिए सभी पांच आरोपियों पर अंजनगांव सुर्जी पुलिस के हवाले  किया है।  यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे, पुलिस निरीक्षक दीपक वानखडे के मार्गदर्शन में संजय शिंदे, अनंता हिवराले, सुनिल महात्मे, सैयद अजमत, निलेश डांगोरे, अमोल केंद्रे, मंगेश कुकट, सागर धापड, चेतन गुल्हाने, सरिता चौधरी, वानखडे ने की। 

Created On :   16 Feb 2023 12:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story