आंध्र प्रदेश में जेएसपी नेता को केंद्र ने वाई प्लस सुरक्षा दी

Center gives Y-plus security to JSP leader in Andhra Pradesh
आंध्र प्रदेश में जेएसपी नेता को केंद्र ने वाई प्लस सुरक्षा दी
हमले के बाद सुरक्षा आंध्र प्रदेश में जेएसपी नेता को केंद्र ने वाई प्लस सुरक्षा दी
हाईलाइट
  • किसानों और युवाओं के अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे

डिजिटल डेस्क, अमरावती। केंद्र ने जन सेना पार्टी (जेएसपी) के नेता और आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के उद्योगपति बी. रामचंद्र यादव को सुरक्षा मुहैया कराई है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यादव को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है, जिन पर पिछले महीने खान और ऊर्जा मंत्री पी. रामचंद्र रेड्डी के समर्थकों ने कथित तौर पर हमला किया था।

नई दिल्ली से सुरक्षाकर्मियों का पहला जत्था शनिवार को पुंगनूर पहुंचा। यादव ने दावा किया था कि उन्हें रामचंद्र रेड्डी से अपनी जान का खतरा है, जो आंध्र प्रदेश विधानसभा में पुंगनूर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। यादव ने सुरक्षा की मांग को लेकर 11 जनवरी को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। उन्होंने शाह को अपने ऊपर हुए हमले की जानकारी दी थी और अपने तथा अपने परिवार के सदस्यों के लिए सुरक्षा मांगी थी।

4 दिसंबर, 2022 को यादव को सदुम गांव में जेएसपी के रायथू भेरी के आयोजन से पुलिस ने रोक दिया था। इस आयोजन का उद्देश्य कथित अन्याय, शोषण और किसानों के सामने आने वाली समस्याओं के खिलाफ बोलना था। उसी रात, वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं के एक समूह ने पुंगनूर में यादव के आवास पर कथित रूप से तोड़फोड़ की थी। जेएसपी नेता ने हमले के लिए रेड्डी को जिम्मेदार ठहराया था। यादव पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह किसानों और युवाओं के अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे और पुंगनूर से 2024 का चुनाव लड़ेंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Jan 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story