चलते आटो से माल उड़ाने वाली छाया-माया का गिरोह सलाखों के पीछे

Chhaya-Mayas gang, who flew goods from the moving auto, behind bars
चलते आटो से माल उड़ाने वाली छाया-माया का गिरोह सलाखों के पीछे
चलते आटो से माल उड़ाने वाली छाया-माया का गिरोह सलाखों के पीछे

डिजिटल डेस्क,नागपुर।   चलते ऑटो में यात्री के माल पर हाथ साफ करने वाले छाया-माया गिरोह की दो महिलाओं समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अदालत में पेश कर आरोपियों को रिमांड में लिया गया है। गिरोह के सूत्रधार छाया अनिल खोब्रागड़े (34), रामटेके नगर, माया संजय चहांदे (40), महाकाली नगर निवासी और ऑटोरिक्शा चालक श्याम मेश्राम है। 

सूत्रों के अनुसार 31 जुलाई को स्वावलंबी नगर निवासी महेश ठेंगड़ी नामक व्यक्ति ने गणेश उत्सव और महालक्ष्मी पूजन के चलते बैंक से आभूषण निकाले और श्याम के ऑटो में घर जाने के लिए सवार हुए। ऑटो में पहले से छाया और माया सवार थीं। रास्ते में इन दोनों ने बड़ी सफाई से महेश की बैग से आभूषण चुरा लिए। महिलाओं से काम फतह होने का संकेत मिलते ही ऑटो चालक श्याम ने बीच रास्ते में महेश को यह कहकर उतार दिया कि, वह पास  ही अस्पताल में छाया और माया को छोड़कर आ रहा है। ऑटो वापस आने तक महेश पास ही एक दुकान में बनियान खरीदने के लिए गया। दुकानदार को रुपए देने के लिए महेश ने जैसे ही बैग में हाथ डाला, उसके होश उड़ गए। बैग से आभूषण और नकदी गायब थी। 

फुटेज ने पहुंचाया आरोपियों तक 
महेश ने बजाज नगर थाने में शिकायत की। तुरंत हरकत में आई पुलिस ने फुटेज खंगाले और ऑटो का नंबर बरामद किया। इस बीच पता चला कि, ऑटो खापा थाने में जब्त है। पुलिस ने चालक का पता ढूंढ निकाला और 22 अगस्त को चालक श्याम को धरदबोचा। पूछताछ में उसने छाया और माया का नाम उगल दिया। इन दोनों महिलाओं को पुलिस ने 25 अगस्त को दबोच लिया। गुरुवार को अदालत में पेश कर तीनों को पीसीआर में लिया। 

एक आरोपी महिला पर 15 मामले हैं दर्ज
छाया के खिलाफ शहर और ग्रामीण में 12 से 15 प्रकरण दर्ज होने का पता चला है। आरोपियों से 90 ग्राम सोने और ऑटो सहित कुल 4 लाख 50 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। उपायुक्त विवेक मसाल,निरीक्षक एम.के.चव्हाण,निरीक्षक वर्षा देशमुख के मार्गदर्शन में जांच की जा रही है। 
 

Created On :   29 Aug 2020 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story