मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 141 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन किया

Chief Minister Manohar Lal Khattar inaugurates road projects worth Rs 141 crore
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 141 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन किया
हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 141 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन किया
हाईलाइट
  • जीएमडीए के गठन के साथ गुरुग्राम के विकास को गति मिली

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को दो परियोजनाओं का लोकार्पण किया- बसई चौक पर एक नवनिर्मित फ्लाईओवर और गुरुग्राम में मुख्य बस स्टैंड के पास बनाया गया महावीर चौक अंडरपास- 141 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए हैं।

खट्टर ने कहा- 2014 में सत्ता में आने के बाद, शहर में विकास और संबंधित योजनाओं का विस्तार करने के लिए गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) का गठन किया गया था ताकि विकास योजनाएं यहां ही बनाई जा सकें। जीएमडीए के गठन के साथ गुरुग्राम के विकास को गति मिली है।

मुख्यमंत्री ने सड़क अवसंरचना और मेट्रो विस्तार की परियोजनाओं का भी जिक्र किया और कहा कि पालम विहार क्षेत्र को दिल्ली के द्वारका सेक्टर-21 से जोड़ने वाली मेट्रो लाइन के विस्तार को भी मंजूरी मिल गई है। जीएमडीए के माध्यम से कार्यान्वित की जा रही अन्य प्रमुख परियोजनाओं का जिक्र करते हुए खट्टर ने कहा कि सेक्टर-102 में लगभग 542 करोड़ रुपये की लागत से 650 बेड की क्षमता वाले मल्टी स्पेशलिटी शीतला माता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का निर्माण कार्य चल रहा है।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद से दिल्ली-जयपुर हाईवे तक दक्षिणी पेरिफेरल रोड (एसपीआर) को मजबूत किया जा रहा है और आठ फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा, उन्होंने कहा कि इस परियोजना पर लगभग 846 करोड़ रुपये खर्च होंगे। बसई गांव के पास पांच एकड़ भूमि पर अस्थायी रूप से मटेरियल रिकवरी फैसिलिटी (एमआरएफ) और प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि यह व्यवस्था पूरी तरह से अस्थायी है और यहां कूड़ा डंप करने के साथ ही इसकी प्रोसेसिंग भी की जाएगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Nov 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story