मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण

Chief Minister Manohar Lal Khattar unveils the statue of Subhash Chandra Bose
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण
हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य पर पार्क में उनकी प्रतिमा का अनावरण पराक्रम दिवस के रूप में किया। मुख्यमंत्री ने कहा, आज का अवसर हमें अपने देश के स्वतंत्रता युग और देश की आजादी के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस और कई अन्य लोगों द्वारा किए गए महत्वपूर्ण योगदान को याद करने का सुनहरा अवसर देता है।

खट्टर ने कहा, मैं देश के युवाओं से आह्वान करता हूं कि वे नेताजी के आदशरें और बलिदान से प्रेरणा लेते हुए देश की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दें। भारत के लिए अपने अद्वितीय संघर्ष के लिए नेताजी को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के उस महान युग में, जब देश ब्रिटिश शासन के चंगुल से मुक्त होने के लिए संघर्ष कर रहा था।

 नेताजी ने अपनी 50,000 आजाद हिंद फौज की बहादुर सेना के साथ विदेशी शासन की नींव हिला दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि देश भारत की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव मना रहा है, राज्य भर में जनभागीदारी के साथ हरियाणा बोलेगा जय हिंद बोस के नारे के साथ 495 कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Jan 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story