अमरावती की सड़कों पर अचानक ही बढ़ गए बाल भिक्षुक

Child beggars suddenly increased on the streets of Amravati
अमरावती की सड़कों पर अचानक ही बढ़ गए बाल भिक्षुक
सिग्नलों पर लोग हो रहे परेशान अमरावती की सड़कों पर अचानक ही बढ़ गए बाल भिक्षुक

डिजिटल  डेस्क, अमरावती। शहर में इन दिनों हर चौराहों पर बाल भिखारियोंं की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जिसके कारण अनेक व्यापारी संकुलों के सामने इन बाल भिखारियों की अटखेलियों के कारण दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अचानक इतनी संख्या में बाल भिखारियों का हुजूम कहा से आया है इसकी जानकारी प्रशासन को भी नहीं है। जबकि आम नागरिकों को इन बाल भिखारियों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है।

शहर के विभिन्न चौराहों पर जब यातायात सिग्नल लाल होता है व वाहन चालक अपने वाहन रोक कर खड़े रहते हैं तब भीख मांगने वाले बालक उनके सामने जाकर हाथ पसार देते हैं। वाहनचालकों को तब तक घेरे रहते है जब तक वह जेब से रुपए निकालकर भीख नहीं देता। इसी तरह अनेक व्यापारिक संकुलों के सामने दुकानों में आने वाले ग्राहकों को भी इन बाल भिखारियों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्राहक जब शीतपेय या नाश्ता करते हुए दुकान के सामने आपस में बात करते रहते है तभी बाल भिखारी उनके बीच में आकर भीख मांगने लगते है। जिससे उनकी एकाग्रता भंग होती है।

मानव अधिकार का ध्यान रखना जरूरी
इन घुमंतू समाज के लोगों को कई बार हटाने की कार्रवाई की गई है। लेकिन यह बार-बार वापस ठिया जमा लेते है। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने से पहले कई मानव अधिकार से जुड़े पहलुओं पर भी नजर रखनी पड़ती है। अन्यथा गंभीर समस्याएं निर्माण होने का खतरा भी बना रहता है। - विक्रम साली, पुलिस उपायुक्त

 

Created On :   13 Oct 2021 8:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story