प्रार्थना दिवस के चलते ईसाईयों ने की चुनाव आयोग से मतदान टालने की अपील

Christians appeal to Election Commission to postpone voting due to prayer day
प्रार्थना दिवस के चलते ईसाईयों ने की चुनाव आयोग से मतदान टालने की अपील
मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022 प्रार्थना दिवस के चलते ईसाईयों ने की चुनाव आयोग से मतदान टालने की अपील
हाईलाइट
  • पहले चरण के मतदान की तारीख को बदलने की अपील

डिजिटल डेस्क, इंफाल । ऑल मणिपुर क्रिश्चियन ऑर्गनाइजेशन (एएमसीओ) ने मंगलवार को चुनाव आयोग से 27 फरवरी को होने वाले पहले चरण के विधानसभा चुनाव को फिर से कराने का आग्रह किया, क्योंकि रविवार का दिन समुदाय का प्रार्थना का दिन होता है।

अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए, एएमसीओ ने चुनाव आयोग से रविवार के अलावा सप्ताह के किसी भी दिन पहले चरण का मतदान कराने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, हम चुनाव आयोग से ईसाईयों की धार्मिक भावना के प्रति एकजुटता और सम्मान दिखाने के लिए पहले चरण के मतदान की तारीख को फिर से निर्धारित करने की अपील करते हैं।

मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। एएमसीओ ने कहा कि अगर रविवार (27 फरवरी) को पहले चरण का मतदान हुआ, तो इससे ईसाइयों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचेगी।

बयान में कहा गया है, इसके अलावा, एएमसीओ इस बात से आशंकित है कि बड़ी संख्या में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने से परहेज कर सकते हैं, क्योंकि मतदान का दिन रविवार को पड़ता है, जिससे जानबूझकर लोगों के सार्वभौमिक मताधिकार का अधिकार छीन जाएगा। मणिपुर के 30 लाख लोगों में ईसाई आबादी 41.29 फीसदी है, जिसमें से 41.39 फीसदी हिंदू और 8.40 फीसदी मुस्लिम समुदाय से हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   18 Jan 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story