सीजेआई शरद बाेबडे की मां के साथ ढाई करोड़ की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

CJI Sharad Babdes mother arrested for cheating Rs 2.5 crore fraud
सीजेआई शरद बाेबडे की मां के साथ ढाई करोड़ की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार
सीजेआई शरद बाेबडे की मां के साथ ढाई करोड़ की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

डिजिटल  डेस्क, नागपुर।  सीजेआई शरद बोबडे की मां से ढाई करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के घर की तलाशी ली गई है। फर्जी बिल और अन्य दस्तावेजों को सबूत के तौर पर जब्त किया गया है। उसका बैंक अकाउंट भी खंगाला जा रहा है। इस बीच, मामला करोडों रुपए से जुड़ा होने के कारण अपराध शाखा के आर्थिक विभाग को इसकी जांच सौंपी गई है। बुधवार को आरोपी तपन को अदालत में पेश कर 16 तारीख तक पीसीआर में लिया गया है। उधर, पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने इस मामले में एसआईटी गठित की है।

लॉन की बुकिंग के नाम पर गड़बड़ी को दिया अंजाम सीजेआई शरद बोबडे की मां मुक्ता बोबडे (94) का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है। लगभग 10 वर्ष पूर्व उन्होंने आकाशवाणी चौक स्थित सीजंस लॉन की देखभाल और बुकिंग लेने की जिम्मेदारी तपन नंदूलाल घोष को दी थी। एक बुकिंग पर तपन को ढाई हजार रुपए बतौर कमीशन तथा 9 हजार रुपए प्रति महीना वेतन मिलता था। वृद्धावस्था के कारण मुक्ताबाई बोबडे लॉन कारोबार पर ठीक से ध्यान नहीं दे पा रही थीं। इसी का लाभ उठाकर तपन और उसकी पत्नी ने लॉन के कारोबार में गड़बड़ी करनी शुरू कर दी। पुलिस का दावा है कि इस धोखाधड़ी प्रकरण से और भी लोग जुड़े हैं।

फर्जी  बिल तैयार कर हड़पी रकम
बुकिंग नहीं मिलने का हवाला देकर तपन कम दाम में बुकिंग करने लगा। इसके लिए फर्जी बिल तैयार किए। बुकिंग की रकम मुक्ता के बैंक खाते में जमा करने के बजाय खुद ही डकारने लगा। यह सिलसिला 1 जनवरी 2016 से 31 जुलाई 2020 तक चलता रहा। तपन का फर्जीवाड़ा ध्यान में आते ही उससे हिसाब-किताब लिया गया। इसमें तपन के स्तर से की गई गडबड़ी का खुलासा हुआ। लगभग ढाई करोड़ रुपए गबन करने का उस पर आरोप है, मगर वह इससे इनकार करता रहा। प्रकरण की गंभीरता से पुलिस ने तपन और उसके करीबी लोगों के बैंक खाते खंगालने शुरू किए हैं। उसके घर से दस्तावेज जुटाए जा रहे हैं। 
 

Created On :   10 Dec 2020 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story