लकड़ी से लदे ट्रक और डीजल से भरे टैंकर की जोरदार टक्कर में भड़की आग, नौ की दर्दनाक मौत

Collision of a truck loaded with wood and a tanker loaded with diesel - 9 dead
लकड़ी से लदे ट्रक और डीजल से भरे टैंकर की जोरदार टक्कर में भड़की आग, नौ की दर्दनाक मौत
चंद्रपुर लकड़ी से लदे ट्रक और डीजल से भरे टैंकर की जोरदार टक्कर में भड़की आग, नौ की दर्दनाक मौत

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। हादसे की बड़ी खबर चंद्रपुर-मूल रोड की है, जहां ट्रक और टैंकर की भिड़ंत में भीषण आग लग गई, जिसमें नौ लोग जिंदा जल गए। हादसे का वीडियो वायरल हो गया, जिसमें ट्रक धू-धू कर जलता दिखा। आग भयंकर होने का कारण है बड़ा है, एक वाहन में डीजल तो दूसरे में लकड़ियां भरी थी। वाहनों में मौजूद लोगों को जान बचाने का मौका तक नहीं मिला। गड़चिरोली जिले के वड़सा से चंद्रपुर की ओर लकड़ी लेकर आनेवाले ट्रक क्र. एम.एच.31 सीक्यू 2770 और चंद्रपुर से मूल की ओर जानेवाले डीजल टैंकर क्र. एम.एच.40 बीजी 4060 दोनों वाहनों की अजयपुर के पास जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर के बाद आग लग गई। आग के कारण ट्रक के टायर फूट गए, जिससे आग और भड़क गई। दोनों ट्रक में सवार 9 लोग जलकर खाक हो गए। अग्निशमन के वाहन पहुंचने तक सब कुछ जल चुका था। दुर्घटना से यातायात प्रभावित हुआ। रामनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर दुर्घटना में मृतक के परिवार को मुख्यमंत्री निधि से 5 लाख रुपए की मदद करने की मांग विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने की है। 

 

बताया जा रहा है कि मृतकों में ड्राइवर भी शामिल है। ट्रक जिस टैंकर से टकराया उसमें डीजल भरा था, जबकि ट्रक में लकड़ी लदी थी। पुलिस का कहना है कि हादसा गुरुवार रात करीब साढ़े दस बजे अजयपुर के पास का है। डीजल से भरा टैंकर ट्रक से जा टकराया और उसमें आग लग गई। नौ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 

हादसे के एक घंटे बाद जाकर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची थी। सूत्रों के मुताबिक हादसे के करीब एक घंटे बाद दमकल कर्मी पहुंचे और मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। शवों को चंद्रपुर के अस्पताल भेजा गया।

मृतकों के नाम

लकड़ा भरे ट्रक में वाहन चालक बल्लारपुर निवासी अक्षय सुधाकर डोंगरे (30), बल्लारपुर तहसील के लावारी निवासी प्रशांत मनोहर नगराले (32), मंगेश प्रल्हाद टिपले (35), महिपाल आनंदराव मडचापे (25), बालकृष्ण तुकाराम तेलंग (46), साईनाथ बापूजी कोडापे (30), गोंडपिपरी तहसील के तोहोगांव निवासी संदिप रवींद्र आत्राम (22) मृतकों के नाम है, ये सभी मजदूर लकड़ा उतारने चंद्रपुर आ रहे थे। वहीं डीजल टैंकर में वाहन चालक अमरावती निवासी हफीज खान (32), वर्धा जिले के मोरांगणा निवासी सुखदेव कैकाडी (53) मृतकों के नाम है। 

दो दिन पूर्व लकड़ा भरने गए थे वड़सा

नौ मजदूरों में से छह बल्लारपुर से नजदीक लावारी नवी दहेली गांव के हैं। बताया जाता है कि दो दिन पूर्व ही ये लकड़ा भरने वड़सा गए थे। घटना की रात लकड़ा भर वापस आते वक्त दुर्घटना हो गई। टक्कर से लगी आग इतनी भयानक थी कि मजदूर जल कर खाक हो गए। इनमें से संदीप आत्राम ,महिपाल मड़चापे और साईनाथ  कोडापे अविवाहित हैं। ट्रैक्टर पर काम करनेवाला संदीप आत्राम उसके दोस्त की तबियत खराब होने से उसकी जगह उसके कहने पर यह पहली बार लकड़ा भरने ट्रक पर गया था। गौरतलब है कि लावारी नवी दहेली यह गांव बल्लारपुर से 3 किमी दूर आलापल्ली मार्ग पर सड़क किनारे स्थित है। गांव की अधिकांश आबादी बल्लारपुर में ट्रकों पर लकड़ा भरने का काम करती है। लकड़ा लेबर के नाम से ये गांव विख्यात है। लेकिन  1300 की आबादी वाले गांव के एक साथ छह मौतों से ग्रामवासी सहमे से है, पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है। 

Created On :   20 May 2022 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story