शिवसेना के साथ मिलकर बीएमसी चुनाव नहीं लड़ना चाहती कांग्रेस

Congress does not want to contest BMC elections with Shiv Sena
शिवसेना के साथ मिलकर बीएमसी चुनाव नहीं लड़ना चाहती कांग्रेस
शिवसेना के साथ मिलकर बीएमसी चुनाव नहीं लड़ना चाहती कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष भाई जगताप ने एक बार फिर दोहराया है कि कांग्रेस मुंबई मनपा चुनाव अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हमनें बीएमसी के सभी 227 वार्डों के लिए चुनाव तैयारी शुरु कर दी गई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अकेले चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी हाईकमान को भी राजी कर लिया जाएगा।

मुंबई कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में  विधायक भाई जगताप ने कहा कि जो लोग पार्टी छोड़ कर चले गए हैं, उन्हें फिर पार्टी में वापस लाने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने झोपड़ों में रहने वालों को मुफ्त पानी देने की मांग की। जगताप ने कहा कि झोपड़ों में रहने वालों को मुफ्त में पीने का पानी दिया जान चाहिए। उन्होंने कहा कि बीएमसी को जलापूर्ति से 500 करोड़ रुपये का शुल्क मिलता है। इसमें से 162 करोड़ रुपये झोपड़ों से आता है। ऐसे में झोपड़ों में रहने वालों को बीएमसी मुफ्त में पानी देती है तो इससे बीएमसी के खजाने पर कोई बहुत बड़ा भार नहीं पड़ेगा। लेकिन इससे गरीबों को बड़ी राहत मिलेगी।

10 साल में निकले आरक्षण की लॉटरी
कांग्रेस नेता ने मुंबई महानगरपालिका के चुनाव में सीटों के आरक्षण को लेकर कहा कि इससे विकास कार्य प्रभावित हो रहा है। सन 2012 से पहले 10 साल में एक बार सीटों के आरक्षण की लॉटरी निकाली जाती थी, अब हर पांच साल में निकाला जा रहा है। इससे नगरसेवक असुरक्षित महसूस करते हैं। उन्हें पांच साल में आरक्षण के चलते सीट बदलने का डर सताता रहता है। इससे वार्ड का सही विकास नहीं हो पाता।

 

 

Created On :   7 Jan 2021 5:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story