छोटे दलों के साथ कांग्रेस-राकांपा का यह व्यवहार संतोषजनक नहीं: पाटील

Congress-NCP Ally Seeks Clarification on Agenda of Anti-BJP Front
छोटे दलों के साथ कांग्रेस-राकांपा का यह व्यवहार संतोषजनक नहीं: पाटील
छोटे दलों के साथ कांग्रेस-राकांपा का यह व्यवहार संतोषजनक नहीं: पाटील

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेतृत्व में छोटे दलों के साथ गठजोड़ करके बनाए जाने वाले महागठबंधन के आकार लेने से पहले ही नाराजगी के स्वर सुनाई देने लगे हैं। शरद यादव के नेतृत्व वाले लोकतांत्रिक जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक कपिल पाटील ने अपनी नाराजगी जताने के लिए कांग्रेस व राकंपा नेताओं को पत्र लिखा है।

मंगलवार को पाटील ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण और राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधानमंडल दल नेता अजित पवार के नाम लिखे पत्र में पाटील ने कहा है कि भारिप बहुजन महासंघ के नेता प्रकाश आंबेडकर के बिना महाराष्ट्र में महागठबंधन आकार नहीं ले सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रकाश आंबेडकर और स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के अध्यक्ष राजू शेट्टी के लिए एक-एक सीट छोड़कर और दूसरे दलों के लिए विधानसभा चुनाव में सीटें छोड़ने का आश्वासन देकर यदि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस छोटे दलों को अपने साथ लाना चाहते हैं तो यह संभव नहीं दिखाई देता। 

पाटील ने कहा कि प्रकाश आंबेडकर महाराष्ट्र के उपेक्षित और वंचित वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं। 40 से 50 प्रतिशत समाज की समस्या महागठबंधन के एजेंडे में नहीं होगी तो आंबेडकर से सम्मानजनक चर्चा कैसे होगी। पाटील ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को हराने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की गई। लेकिन बिना किसी चर्चा के सहयोगी दलों के लिए तीन सीटें छोड़कर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस से गठबंधन की घोषणा आश्चर्यजनक है। ऐसा लग रहा है कि दोनों कांग्रेस चाहती हैं कि छोटे प्रगतिशील दल केवल पार्टी के प्रचार के लिए काम करें।

बता दें कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 40 सीटों के लिए कांग्रेस और एनसीपी के बीच समझौता हो चुका है। अगले एक सप्ताह में बाकी बची 8 सीटों पर भी फैसला ले लिया जाएगा।

Created On :   25 Dec 2018 7:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story