कांग्रेस ने कहा, विमान दिए होते तो पुलवामा आतंकी हमले से बच जाते जवान

Congress said, had the aircraft been given, the soldiers would have survived the Pulwama terror attack
कांग्रेस ने कहा, विमान दिए होते तो पुलवामा आतंकी हमले से बच जाते जवान
सरकार पर तंज कांग्रेस ने कहा, विमान दिए होते तो पुलवामा आतंकी हमले से बच जाते जवान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । कांग्रेस ने कहा है कि पुलवामा हमले पर पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के खुलासे के बाद देशवासियों को उम्मीद थी कि केंद्र सरकार इसका जवाब देगी, लेकिन आश्चर्य की बात है कि सरकार ने इस पर चुप्पी साध रखी है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेडा ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मलिक के इस खुलासे के बाद से लग रहा था कि उनके खिलाफ कार्रवाई होगी, लेकिन हैरानी की बात यह है कि साहब को सत्यपालजी के खिलाफ सीबीआई छोड़ने में 10 दिन कैसे लग गए।  

खेड़ा ने कहा कि मलिक ने खुलासा किया कि सीआरपीएफ के जवानों को 5 विमान मुहैया करा दिए जाते तो आतंकी हमले से वो बच सकते थे, लेकिन सरकार ने विमान देने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मलिक ने स्पष्ट तौर से कहा था कि खुफिया विफलता और सुरक्षा में चूक के कारण यह हमला हुआ है। साथ ही यह भी खुलासा किया कि 2019 में 14 फरवरी की शाम को जब प्रधानमंत्री को फोन पर सत्यपाल मलिक ने बताई कि साहब ये लापरवाही है, ये चूक है जिसके चलते हमारे जवान शहीद हुए हैं तो प्रधानमंत्रीजी ने उन्हें कहा तुम चुप रहो, यो कोई और चीज है।

खेड़ा ने कहा कि मलिक ने जब प्रधानमंत्री से गोवा के मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार पर बात रखी तो कार्रवाई मुख्यमंत्री पर नहीं हुई, बल्कि उन्हें ही राज्यपाल पद से हटा दिया गया। जब सत्यापलजी ने बिना राम माधव का नाम लिए 2021 में भ्रष्टाचार की बात रखी, तब भी सीबीआई ने पूछताछ मलिक से की। आज फिर सीबीआई ने मलिक को पूछताछ के लिए बुलाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 14 फरवरी को फोन पर तुम चुप रहो का जो उन्हें संदेश दिया था, फिर से वही संदेश अब उन्हें सीबीआई के मार्फत दिया रहा है। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस सरकार के नौ साल जिस तरह से गुजरे हैं, जिस तरह की नीतियां बनाई गई है। ऐसी कई बातें हैं जो सरकार छिपाना चाहती है, लेकिन अब कई लोग खुलकर सामने आ रहे है और ये बातें बताना चाहते है। आने वाले दिन सबके लिए रोचक और लोकतंत्र के लिए अच्छे होने वाले है।

 

Created On :   22 April 2023 2:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story