कर्नाटक में आरएसएस की वर्दी में लेक्च रर के पोज देने के बाद खड़ा हुआ विवाद

Controversy erupts after lecturer poses in RSS uniform in Karnataka
कर्नाटक में आरएसएस की वर्दी में लेक्च रर के पोज देने के बाद खड़ा हुआ विवाद
बेंगलुरु कर्नाटक में आरएसएस की वर्दी में लेक्च रर के पोज देने के बाद खड़ा हुआ विवाद
हाईलाइट
  • तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

डिजिटल डेस्क, कलबुरगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की वर्दी में कर्नाटक केंद्रीय विश्वविद्यालय से जुड़े तीन लेक्च र्स की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिससे राज्य में हलचल मच गई है। अलंद तालुक के कड़ागांची गांव में स्थित विश्वविद्यालय के लेक्चरर भी लाठी लेकर तस्वीर खिंचवाते नजर आ रहे हैं। नेटिजेंस ने आरएसएस के साथ लेक्च र्स की संबद्धता का विरोध किया है और इसकी निंदा की है। फोटो में लेक्च र्स की पहचान जनसम्पर्क के सहायक प्रोफेसर आलोककुमार गौरव, मनोविज्ञान के व्याख्याता विजेंद्र पांडे और जैव विज्ञान के राकेश कुमार के रूप में हुई है।

सूत्रों ने कहा कि लेक्चर्स को एक युवा आरएसएस स्वयंसेवक और एक छात्र के साथ देखा जा सकता है। फोटो हाल ही में कैंपस में आयोजित आरएसएस पाठसंचालन कार्यक्रम के दौरान की है। विश्वविद्यालय के कर्मचारी, जो विकास से परेशान हैं, उन्होंने आपत्ति जताई है कि विश्वविद्यालय के कर्मचारी किसी भी संगठन के साथ अपनी पहचान नहीं बना सकते हैं और उन्हें अकादमिक और अनुसंधान उन्मुख कार्य के अलावा किसी अन्य गतिविधि में शामिल नहीं होना चाहिए। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा है कि घटना उनकी जानकारी में नहीं आई है। उनका कहना था कि घटना की जांच कराई जाएगी। अधिकारियों ने कहा है कि विश्वविद्यालय के व्याख्याताओं को खुद को ज्ञान प्रदान करने तक ही सीमित रखना चाहिए, उनसे अन्य गतिविधियों को करने की अपेक्षा नहीं की जाती है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jan 2023 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story