सभी व्यापारियों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट 18 अगस्त तक हो

Corona test of all traders and employees to be done by 18 August
सभी व्यापारियों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट 18 अगस्त तक हो
सभी व्यापारियों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट 18 अगस्त तक हो

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  काेविड को लेकर अब मनपा प्रशासन लगाम कसने की तैयारी में है। मनपा ने 18 अगस्त तक सभी व्यापारियों और कर्मचारियों को टेस्ट कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इसको लेकर व्यापारियों में हलचल मची हुई है, लेकिन यह देखना जरूरी है कि कोविड-19 टेस्टिंग सेंटर की प्रतिदिन होने वाली जांच की क्षमता कितनी है। एक दिन में सभी कोविड-19 जांच केंद्र औसतन 2625 टेस्ट करते हैं। इस क्षमता के अनुसार प्रशासन 5 दिन में शहर के 3.5 लाख व्यापारी और उनके कर्मचारियों के टेस्ट करने की कोशिश मंे है।

6 केंद्र हाई रिस्क संपर्क संदिग्धाें की जांच के लिए
शहर में कुल 21 कोविड-19 टेस्टिंग केंद्र हैं। इसमें से 6 केंद्र हाई रिस्क संदिग्धाें की जांच के लिए है। इसका अर्थ हुआ कि 15 केंद्रों पर आम आदमी अपनी जांच करवा सकता है। एक केंद्र पर एक दिन में औसतन 100 से 150 जांच होती है। यह कम-ज्यादा हाेती है। सभी व्यापारियों और उनके कर्मचारियों के जांच के निर्देशानुसार करीब 3.5 लाख कर्मचारियों को 18 अगस्त तक टेस्ट कराना है। जांच की क्षमता के अनुसार एक केंद्र पर एक दिन में औसतन 125 का आंकड़ा भी पकड़ा जाए और सभी केंद्रों पर जांच की जाएं तो एक दिन में केवल 2625 टेस्ट हो सकते हैं। 13 अगस्त से 18 अगस्त पांच दिन में 13,125 जांच ही हो सकती है।

यह है 21 टेस्टिंग केंद्र
जयताला प्राथमिक आरोग्य केंद्र, फुटाला, तेलंगखेड़ी और हजारी पहाड़ प्राथमिक आरोग्य केंद्र, बाबुलखेडा प्राथमिक केंद्र, नंदनवन, बीड़ीपेठ, मोमिनपुरा, भालदारपुरा, जागनाथ बुधवारी, शांतिनगर, डिप्टी सिग्नल, पारडी, इंदोरा, झिंगाबाई टाकली, पुलिस प्रशिक्षण केंद्र, लॉ कॉलेज वसतिगृह, रविभवन, मॉरिस कॉलेज वसतिगृह, पांचपावली पुलिस वसाहत और राजनगर प्राथमिक आरोग्य केंद्र में है। 

Created On :   14 Aug 2020 6:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story