दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना वोलेंटियर सेम्पलिंग कराने में बन रहे है सहयोगी (सफलता की कहानी)!

April 30th, 2021

डिजिटल डेस्क | श्योपुर कलेक्टर श्री राकेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में जिले में मैं कोरोना वोलेंटियर अभियान का संचालन किया जा रहा है। इस अभियान से जुडकर जन अभियान परिषद, नेहरू युवा केन्द्र, स्वयंसवेक संघ के वांलेटिर अपनी सक्रिय भूमिका कोविड मरीजो की सहायता में अदा रहा है। साथ ही मैं कोरोना वांलेटियर सेम्पलिंग कार्य में सहयोगी बन रहे है। जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक श्रीमती नेहा सिंह ने बताया कि मैं कोरोना वांलेटियर अभियान में जन अभियान परिषद के वांलेटिर अपनी संक्रिय भूमिका निभा रहे है।

उनके द्वारा कोरोना को हराने और मानवजाति को बचाने के उद्देश्य को लेकर युवा पीढ़ी आगे आयी और कोरोना वोलेंटियर बन जिले के नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा दे रही है। इसी तारतम्य में जिला अस्पताल के कोरोना टेस्ट यूनिट को बगवाज रॉड स्थित नगरपालिका मैरिज गार्डन में स्थानांतरित कर दिया गया है।

जहां भीड़ अधिक होने से लोगों को सोशल डिस्टनसिंग कर लें द्वारा टेस्ट कराने का जिम्मा मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के कोरोना वोलेंटियर ने उठाया है। इस कार्य में श्री सचिन वशिष्ठ और उनकी टीम का विशेष योगदान रहा। साथ ही कोरोना वोलेंटियर की योग शिक्षक श्रेणी में भी जिले से 26 योग शिक्षकों ने पंजीयन किया है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से योग से निरोग अभियान में योग द्वारा कोरोना को हराने के लिए संकल्पित है। इसी क्रम में योग शिक्षक श्री दिनेश साहू द्वारा वार्डों में जा कर योगाभ्यास करा कर आम जन में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायता की जा रही है।

खबरें और भी हैं...