• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Corona Volunteers "Kudos of Happiness" Investing in covid Vaccination Investments Hardaha Vaccines Persons Over 18!

दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड वैक्सीनेशन में सहयोग दे रहे कोरोना वॉलेंटियर्स "खुशियों की दास्‍तां" निवेश हरदहा ने 18 से अधिक आयु के व्यक्तियों का कराया टीकाकरण!

May 26th, 2021

डिजिटल डेस्क | मण्डला ’मैं कोरोना वालंटियर’ अंतर्गत जन अभियान परिषद के मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास सीएमसीएलडीपी के छात्र निवेश कुमार हरदहा 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के कोविड टीकाकरण में सराहनीय भूमिका निभा रहे हैं। निवेश कोरोना वॉलेंटियर हैं और अपने ग्राम दिवारा विकासखंड बिछिया के लोगों को कोविड वैक्सीनेशन के लिए जागरूक कर रहे हैं। निवेश द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा ग्राम के लोगों को कोरोना महामारी से बचाव हेतु निरंतर जागरूकता कार्य किया जा रहा है। मैं ग्राम के सभी 18 वर्ष से 44 वर्ष से आयु के लोगों को समझाईश देकर उनकी कोविड टीकाकरण के लिए मदद कर रहा हूं।

मैंने लगभग 9 लोगों का कोविड पंजीयन कराकर उन्हें टीका लगाने में सहयोग किया है। निवेश ग्राम के लोगों को समझाइश देकर बताते हैं कि कोविड टीका पूर्णतः सुरक्षित है और कोरोना संक्रमण से बचाव का कारगर उपाय है। कोविड टीकाकरण से जुड़ी भ्रांतियां गलत हैं। यह टीका पूर्णतः सुरक्षित है। निवेश टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए बताते हैं कि कोविड का टीका लगने के बाद सामान्य रूप से हल्का बुखार जरूर आता है किंतु यह बुखार एक से 2 दिन में ठीक भी हो जाता है। इसी प्रकार जिसकी शारीरिक क्षमता अच्छी होती है उसे टीके के बाद किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होती।

खबरें और भी हैं...