कोविड-19 : तमिलनाडु में 12 जून को एक लाख केंद्रों पर आयोजित होगा कोविड-19 टीकाकरण शिविर

June 11th, 2022

हाईलाइट

  • तमिलनाडु में 12 जून को एक लाख केंद्रों पर आयोजित होगा कोविड-19 टीकाकरण शिविर

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु 12 जून को एक लाख केंद्रों पर कोविड-19 टीकाकरण शिविर आयोजित करेगा। इसकी जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी।

तमिलनाडु में करीब 1.64 करोड़ लोगों को वैक्सीन नहीं लगी है। ऐसे में अभियान के जरिए स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने की योजना बना रहा है।

कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण की आवश्यकता के बारे में जागरूक करने के लिए लोकप्रिय तमिल टीवी सितारों की मदद ली जा रही है।

विभाग ने कहा कि उनके पास स्टॉक में वैक्सीन की 99,56,665 डोज हैं।

विभाग ने बताया कि गर्मी की छुट्टियों के बाद स्कूलों में 12-14 साल की उम्र वाले बच्चों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी।

आईएएनएस से बात करते हुए, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा, राज्य सरकार 12 जून को कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन शिविर आयोजित कर रही है। लोगों को टीकाकरण का लाभ उठाने के लिए 1 लाख केंद्र होंगे और मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे वैक्सीन लगवाएं।

मामलों की बढ़ती संख्या के बारे में पूछे जाने पर, मंत्री ने कहा कि सरकार अभी कड़े कदम नहीं उठाएगी, लेकिन लोगों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।

सुब्रमण्यम ने कहा कि लोगों को मास्क पहनना चाहिए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए और अच्छी तरह से सेनिटाइज और हाथ धोने चाहिए।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.