दैनिक भास्कर हिंदी: पोर्न रैकेट मामले में राज कुंद्रा के सामने शिल्पा शेट्‌टी से हुए सवाल-जवाब, घर से लैपटाप जब्त

July 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम शुक्रवार शाम जुहू में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के घर पहुंची और उनसे पूछताछ की। पोर्न मूवी रैकेट के संबंध में पुलिस ने उनका बयान दर्ज किया। शिल्पा के पति राज कुंद्रा को इस मामले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। शुक्रवार को घर पर छापेमारी के दौरान अपराध शाखा की टीम में शिल्पा शेट्टी को उनके पति राज कुंद्रा के सामने बिठाकर कई सवालों को जवाब मांगे हैं। 

एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को शेट्टी का बयान दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। साथ ही घर की तलाशी के दौरान पुलिस ने एक लैपटॉप भी जब्त किया है। अपराध शाखा की टीम शिल्पा के जुहू स्थित बंगले में तलाशी और बयान दर्ज करने में जुटी हुई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शिल्पा शेट्टी को राज कुंद्रा द्वारा चलाए जा रहे एप हॉटशॉट्स और उसके कंटेंट के बारे में पूरी जानकारी थी। उन्हें पता था कि राज किस तरह पोर्न के जरिए कमाई कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी छिपाई। राज कुंद्रा की कई कंपनियों में शिल्पा शेट्टी हिस्सेदार हैं। 

राज कुंद्रा की विआन इंडस्ट्रीज में भी शिल्पा निदेशक थीं, हालांकि बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। छानबीन में खुलासा हुआ है कि इस ऐप के जरिए हुई कमाई की काफी रकम शिल्पा शेट्टी के भी बैंक खाते में पहुंचा है। जांच में यह भी साफ हुआ है कि हॉटशॉट्स एप के 20 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स थे। मामले में पुलिस को अभी कुछ और सबूतों की तलाश है। पुलिस राज कुंद्रा के नए एप के लिए बनाए गए 19 वीडियो, मॉडल्स के साथ हुए एग्रीमेंट के कागजात और एक सर्वर की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक कुंद्रा वाट्सएप पर 121 वीडियो 12 लाख अमेरिकी डॉलर में बेंचने को लेकर चैट की है।

हाल ही में, क्राइम ब्रांच ने मुंबई के अंधेरी वेस्ट में वियान के ऑफिस से पोर्न फिल्मों का "बड़ा डेटा" जब्त किया था। क्राइम ब्रांच ने लगभग 20 टेराबाइट्स (टीबी) डेटा और सात सर्वर जब्त किए जो इसे स्टोर करने के लिए उपयोग किए गए थे। सूत्रों का कहना है कि अश्लील वीडियो का लगभग 1 टीबी डेटा हटा दिया गया था और क्राइम ब्रांच ने इसे पुनः प्राप्त करने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद ली है। पुलिस सोमवार को राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद सर्वर से इस डेटा को डिलीट करने वाले व्यक्ति (व्यक्तियों) की तलाश कर रही है। 

दूसरा पहलू जिस पर क्राइम ब्रांच जांच कर रही है, वह यह है कि क्या राज कुंद्रा ने पोर्न रैकेट से अर्जित धन को क्रिकेट सट्टेबाजी कंपनी में बदल दिया। सूत्रों का कहना है कि अब तक की जांच में खुलासा हुआ है कि मर्करी इंटरनेशनल नाम की क्रिकेट सट्टेबाजी कंपनी से राज कुंद्रा के खाते में बड़ी रकम ट्रांसफर की गई थी। 
 

खबरें और भी हैं...