नागपुर में भीड़ जुटाने पर 7 मंगल कार्यालयों से वसूला हर्जाना

Damages recovered from 7 Mangal offices for mobilization in Nagpur
नागपुर में भीड़ जुटाने पर 7 मंगल कार्यालयों से वसूला हर्जाना
नागपुर में भीड़ जुटाने पर 7 मंगल कार्यालयों से वसूला हर्जाना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए भीड़ जुटाने पर पाबंदी है, लेकिन विवाह समारोहों में दिशा-निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। मनपा प्रशासन ने कठोर कदम उठाते हुए  7 मंगल कार्यालयों पर कार्रवाई की। मनपा के एनडीएस ने प्रति मंगल कार्यालय 5 हजार रुपए बतौर जुर्माना वसूल किया। सैनिटाइजेशन का इंतजाम नहीं करने के कारण एक मंगल कार्यालय पर 2 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। 

तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्या 
एक सप्ताह से कोरोना मरीजों की संख्या में तेज वृद्धि दर्ज की जा रही है। बावजूद इसके सुरक्षा नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। खासकर विवाह समारोहों में। मनपा ने एनडीएस को अब सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।  -

इन मंगल कार्यालयों पर हुई कार्रवाई
लक्ष्मी नगर जोन : पराते सभागृह, राधे मंगलम सभागृह, गोल्डन लीफ लॉन, साईंबाबा सभागृह। {धरमपेठ जोन : कुसुमताई वानखेड़े सभागृह। {नेहरू नगर जोन : जट्टेवार मंगल कार्यालय। {सतरंजीपुरा जोन : प्रीतम सभागृह, मातृ मंगल कार्यालय।

हिंगना के 2 सभागृहों पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना
तहसील कार्यालय की टीम ने हिंगना के दो सभागृहों पर 1 लाख 50 हज़ार रुपए का जुर्माना ठोंका। यह कार्रवाई कोरोना नियमों के उल्लंघन पर की गई। 

निरीक्षण में नजर आईं खामियां 
जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे के आदेश पर उपाविभागीय अधिकारी इंदिरा चौधरी और तहसीलदार संतोष खांडरे के नेतृत्व में नायब तहसीलदार महादेव दराडे, मंडल अधिकारी राजेश चुटे, पटवारी सतीश तिवारी और एमआईडीसी पुलिस की टीम ने मंगलवार को हिंगना तहसील के बाबड़े सभागृह, वानाडोंगरी और रेणुका सभागृह, हिंगना का निरीक्षण किया। वहां थर्मल स्कैनिंग की कोई सुविधा नहीं थीं। सभागृह में क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक लोग मौजूद थे। न तो मास्क और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन,  यह स्थिति देख तत्काल बाबड़े सभागृह को 1 लाख और रेणुका सभागृह को 50 हज़ार रुपए जुर्माने का नोटिस अधिकारियों ने थमाया।  

तत्काल 30 हजार नकद वसूली  
हिंगना के तहसीलदार संतोष खांडरे ने बताया कि दोनों सभागृह से कुल 30 हज़ार रुपए नकद जुर्माना वसूल किया गया। इसमें बाबड़े सभागृह से 20 हजार रुपए और रेणुका सभागृह से 10 हजार रुपए वसूले गए। उन्होंने साफ चेतावनी दी कि सभागृह मालिक के साथ ही वर-वधू पक्ष से भी जुर्माना वसूला जा रहा है, इसलिए नियमों का पालन करें।

सील करने की कार्रवाई भी संभव  
कोरोना निर्देशों का पालन नहीं करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। नियमों का पालन नहीं करने वाले सभागृह और लॉन को अगले आदेश तक सील किया जाएगा।  -संतोष खांडरे, तहसीलदार हिंगना
 

 

 

Created On :   17 Feb 2021 5:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story