comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पवारखेड़ा में 100 बेड्स का डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर तैयार जिला पंचायत सीईओ श्री सरियाम ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा!

पवारखेड़ा में 100 बेड्स का डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर तैयार जिला पंचायत सीईओ श्री सरियाम ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा!

डिजिटल डेस्क | होशंगाबाद कन्या शिक्षा परिसर पवारखेड़ा में 100 बिस्तरों का डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर तैयार हो गया है। सेंटर पर कोविड मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर, आवश्यक दवाओं एवं अन्य संसाधनों की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है।ज्ञात्तव है कि कलेक्टर होशंगाबाद श्री धनंजय सिंह द्वारा विगत दिवस भ्रमण के दौरान पवारखेड़ा सेंटर को डीसीएचसी के रूप में तैयार करने और मरीजों के उपचार की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।

पवारखेड़ा सेंटर कोविड मरीजों के उपचार में उपयोगी साबित होगा। 2 मई को जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम ने पवारखेड़ा सेंटर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री सिंह द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में पवारखेड़ा सेंटर पर कोविड मरीजों के उपचार संबंधी व्यवस्थाओं के लिए वरिष्ठ चिकित्सक जिला चिकित्सालय डॉक्टर रविंद्र गंगराड़े और जिला आयुष अधिकारी डॉक्टर शैलेंद्र आर्य को जिम्मेदारी दी गई है। भोजन ,पेयजल, रोशनी, साफ सफाई आदि व्यवस्थाओं के लिए नगरपालिका का अस्थाई कार्यालय बनाया गया है, जो 24 घंटे राउंड द क्लॉक संचालित किया जाएगा। साथ ही सेंटर पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए शिफ्टवार पुलिस के अधिकारियों /कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

सेंटर पर मरीजों की सुविधाओं हेतु हेल्प डेस्क भी बनाया गया है। जिसके माध्यम से मरीज हर जरूरी जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। उल्लेखनीय है कि कन्या शिक्षा परिसर पवारखेड़ा में क्वारंटाइन सेंटर, कोविड केयर सेंटर एवं डसीएचसी , यह तीनों व्यवस्थाएं संचालित की जाएगी।

कमेंट करें
86oKa