बेअदबी के आरोपी डेरा अनुयायी की गोली मारकर हत्या

Dera follower accused of sacrilege shot dead
बेअदबी के आरोपी डेरा अनुयायी की गोली मारकर हत्या
घटना बेअदबी के आरोपी डेरा अनुयायी की गोली मारकर हत्या

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। गुरु ग्रंथ साहिब की चोरी और बेअदबी के आरोपी डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह की पंजाब के कोटकपुरा कस्बे में दो मोटरसाइकिलों पर सवार पांच अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। प्रदीप के बॉडीगार्ड को भी गोली लगी है। प्रदीप सिंह 1 जून 2015 को बुर्ज जवाहर सिंह वाला के एक गुरुद्वारे से बीर की चोरी का आरोपी था। वह जमानत पर था और उसे सुरक्षा प्रदान की गई थी।

एक विशेष जांच दल (एसआईटी) 2015 में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं और उसके बाद राज्य में हुई हिंसा की जांच कर रहा है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

उन्होंने एक बयान में कहा, किसी को भी पंजाब की शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। राज्य में शांति बनाए रखने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा मामले की जांच के लिए नियुक्त न्यायमूर्ति रंजीत सिंह (सेवानिवृत्त) आयोग ने तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की भूमिका पर सवाल उठाया था।

और सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम को भी फटकार लगाई थी। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और उनके पिता से हाल ही में एसआईटी ने कोटकपूरा फायरिंग व बेअदबी के मामले में पूछताछ की थी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Nov 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story