धर्मशाला 18-20 सितंबर तक पर्यटन मंत्रियों के सम्मेलन की मेजबानी करेगा

Dharamsala to host tourism ministers conference from September 18-20
धर्मशाला 18-20 सितंबर तक पर्यटन मंत्रियों के सम्मेलन की मेजबानी करेगा
शिमला धर्मशाला 18-20 सितंबर तक पर्यटन मंत्रियों के सम्मेलन की मेजबानी करेगा

डिजिटल डेस्क,  शिमला। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी की अध्यक्षता में धर्मशाला में 18 से 20 सितंबर तक राज्य के पर्यटन मंत्रियों का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित कर रहा है। सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पर्यटन मंत्री, राज्यपाल और वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर करेंगे। सम्मेलन में लगभग 250 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है।

सम्मेलन पर्यटन मंत्रालय की विभिन्न नीतियों और कार्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिसमें पर्यटन बुनियादी ढांचे के विकास, सांस्कृतिक, आध्यात्मिक और विरासत पर्यटन, हिमालयी राज्यों में पर्यटन, जिम्मेदार और टिकाऊ पर्यटन, पर्यटन स्थलों के विपणन और प्रचार के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकी की भूमिका शामिल है। पर्यटन मंत्रालय द्वारा विभिन्न परियोजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा के साथ-साथ अन्य मुद्दों जैसे वन्यजीव पर्यटन, जी-20 के जिम्मेदार पर्यटन और पर्यटन संबंधी पहलुओं पर भी चर्चा की जाएगी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Sep 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story