न्यू ईयर के लिए सजे शहर के विभिन्न स्थल, होटल, फार्म हाउस व रिसोर्ट हाउसफुल

Different points of the city have been decorated to welcome the New Year
न्यू ईयर के लिए सजे शहर के विभिन्न स्थल, होटल, फार्म हाउस व रिसोर्ट हाउसफुल
न्यू ईयर के लिए सजे शहर के विभिन्न स्थल, होटल, फार्म हाउस व रिसोर्ट हाउसफुल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। न्यू ईयर का स्वागत करने के लिए शहर के विभिन्न प्वाइंट सज गए हैं। जहां मनोरंजन की सारी सुविधा उपलब्ध है।  वर्ष 2018 को अलविदा करने और नववर्ष 2019 का स्वागत करने के लिए अनेक स्तरों पर तैयारी की गई है। शहर के सारे होटल, ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित फार्म हाउस, रिसोर्ट हाउसफुल हो गए हैं। नववर्ष के स्वागत को भुनाने के लिए प्रायोजक भी पीछे नहीं है। कई होटलों में आयोजन किए गए हैं, जहां प्रवेश शुल्क लगाया गया है। विशेष यह है कि शहर में सिर्फ 8 आयोजकों ने नागपुर महानगरपालिका के मनोरंजन कर विभाग से अनुमति प्राप्त की है। बाकी अन्य आयोजकों ने मनपा से अनुमति लेना जरूरी नहीं समझा। ऐसे में यह सभी आयोजन अनधिकृत ठहराए जा रहे हैं। `शहर में जिन आयोजनों में शुल्क वसूला जाता है, वहां मनपा के मनोरंजन कर विभाग की अनुमति लेना जरूरी है। इससे पहले यह अनुमति जिलाधिकारी कार्यालय अंतर्गत दी जाती थी। जीएसटी लागू होने के बाद यह अधिकार मनपा के पास आ गए हैं। शुल्क दर लागू होने वाले कार्यक्रमों के लिए मनपा से एनओसी या अनुमति लेना जरूरी है। अब सबकी नजरें मनपा की कार्रवाई पर टिक गई है। 

फुटाला तालाब पर  रंगारंग प्रोग्राम
फिलहाल उत्साह अपने पूरे शबाब पर है। होटल, फार्म हाउस और रिसोर्ट के अलावा खुले मैदान और छतों पर भी आयोजन किए गए हैं। शहर का सबसे बड़ा आयोजन फुटाला तालाब पर होगा। राकांपा नेता व विधायक प्रकाश गजभिये द्वारा पुलिस-नागरिक नववर्ष स्वागत समारोह-2019 के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन सोमवार 31 दिसंबर को शाम 6 बजे से रात 12 बजे तक किया गया है। यह आयोजन प्रतिवर्ष होता है। ठीक रात के 12 बजे आतिशबाजी कर रोशनी से नववर्ष का स्वागत किया जाता है।

पकड़े जाने पर यह होगा
शराब पीकर वाहन चलाते पकड़े जाने पर रात थाने में काटनी पड़ सकती है। पुलिस इनके वाहनों को कब्जे में रखकर इनके खिलाफ मामला दर्ज करेगी। कोर्ट में जुर्माना भरने के बाद ही इन्हें वाहन दिए जाएंगे। 

  • -सड़क हादसों और अन्य आपराधिक घटनाओं की आशंका को देखते हुए जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए हैं। 
  • -वेस्ट हाईकोर्ट स्थित शंकर नगर चौक से लॉ कालेज चौक तक यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 
  • -सभी उड़ानपुलों पर भी आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। फुटाला चौपाटी पर विशेष बंदोबस्त लगाया गया है।  
  • -थाना स्तर पर भी तगड़ा बंदोबस्त तैनात किया गया है। किसी भी हालत में हुड़दंगियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

Created On :   31 Dec 2018 7:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story