क्या गोवा 31 अक्टूबर तक पूरा कर पाएगा वैक्सीन की दूसरी खुराक का 100% लक्ष्य?

Difficult to meet deadline of 100% coverage of second dose of corona in Goa
क्या गोवा 31 अक्टूबर तक पूरा कर पाएगा वैक्सीन की दूसरी खुराक का 100% लक्ष्य?
कोविड-19 वैक्सीन क्या गोवा 31 अक्टूबर तक पूरा कर पाएगा वैक्सीन की दूसरी खुराक का 100% लक्ष्य?

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा संभवत: 31 अक्टूबर तक कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक के 100 प्रतिशत कवरेज के अपने लक्ष्य को पूरा करने की स्थिति में नहीं है, जबकि राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने नवंबर के अंत तक समय सीमा पूरी करने के लिए एक विशाल आउटरीच कार्यक्रम की योजना बनाई है। राज्य प्रतिरक्षण चिकित्सा अधिकारी राजेंद्र बोरकर के अनुसार, 31 अक्टूबर को राज्य भर में 219 नए उप-टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएंगे, ताकि दूसरे कोविड की खुराक को बड़े पैमाने पर दिया जा सके।

बोरकर ने कहा, अब जब हमने पहली खुराक का लक्ष्य पूरा कर लिया है, हम 105 प्रतिशत तक पहुंच गए हैं, हम अब उस पहली खुराक के बारे में चिंतित नहीं हैं। हमारा ध्यान अब दूसरी खुराक पर है। हमने 71 प्रतिशत तक कवर किया है। दूसरी खुराक के संबंध में यदि आप अखिल भारतीय स्तरों की तुलना करें तो हम शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अखिल भारतीय यह लगभग 30 प्रतिशत है। हमारा लक्ष्य कम से कम नवंबर के अंत तक दूसरी खुराक को कवर करना है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, हम एक मेगा शिविर की योजना बना रहे हैं। हमारे पास 40 मुख्य टीकाकरण केंद्र हैं, जो नियमित आधार पर टीकाकरण कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने तटीय राज्य में दूसरी कोविड खुराक के 100 प्रतिशत कवरेज के लिए 31 अक्टूबर की समय सीमा तय की थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में दूसरी लहर के दौरान मरने वाले 2,563 व्यक्तियों में से 2,359 व्यक्तियों ने एक भी टीका नहीं लिया था। गोवा में कोविड से संबंधित जटिलताओं के कारण कुल 3,358 लोगों की मौत हुई है।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Oct 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story