पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में राज गैस एजेंसी का संचालक गिरफ्तार

Director of Raj Gas Agency arrested for spying for Pakistan
पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में राज गैस एजेंसी का संचालक गिरफ्तार
आरोप पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में राज गैस एजेंसी का संचालक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान इंटेलिजेंस एंड मिल्रिटी इंटेलिजेंस ने इंडेन गैस एजेंसी के एक ऑपरेटर को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।आरोपी संदीप कुमार (30) झुंझुनू जिले के नरहड़ गांव का रहने वाला है।

पुलिस महानिदेशक, खुफिया उमेश मिश्रा ने कहा कि एक पाकिस्तानी अधिकारी ने कथित तौर पर आरोपी संदीप कुमार से व्हाट्सएप चैट, वॉयस कॉल और वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क किया और नरहद में सेना शिविर की तस्वीरें और संवेदनशील गोपनीय जानकारी मांगी, जिसके लिए बड़ी राशि का आदान-प्रदान किया गया।

स्टेट इंटेलिजेंस एंड मिल्रिटी इंटेलिजेंस दक्षिणी कमान ने आरोपियों की गतिविधियों पर नजर रखने के बाद संयुक्त कार्रवाई की और 12 सितंबर को नरहद स्थित इंडेन गैस एजेंसी के निदेशक संदीप कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए संयुक्त पूछताछ केंद्र जयपुर लाया गया।

डीजी मिश्रा ने बताया कि जुलाई 2021 में पाक अधिकारी ने आरोपी के मोबाइल पर कॉल कर आर्मी कैंप नरहद की तस्वीरें और संवेदनशील गोपनीय जानकारी मांगी थी। पैसे की पेशकश के लालच में आरोपी ने जानकारी साझा की और व्हाट्सएप चैट के माध्यम से अपने बैंक खाते का विवरण साझा करने के बाद पैसे प्राप्त किए।

आरोपी के फोन की वास्तविक जांच में उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि होने पर उसके खिलाफ सरकारी गोपनीयता अधिनियम, 1923 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच के दौरान पता चला कि उसके खाते में कुछ राशि भी ट्रांसफर की गई थी। आरोपी इस लेनदेन के ठिकाने का विवरण प्रस्तुत करने में विफल रहा है।

आईएएनएस 

Created On :   17 Sep 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story