डॉ. दिव्येश पटेल कोविड वार्ड जिला चिकित्सालय मंडला में एक जज्बे के साथ दे रहे हैं सेवाएं!

डॉ. दिव्येश पटेल कोविड वार्ड जिला चिकित्सालय मंडला में एक जज्बे के साथ दे रहे हैं सेवाएं!
डॉ. दिव्येश पटेल कोविड वार्ड जिला चिकित्सालय मंडला में एक जज्बे के साथ दे रहे हैं सेवाएं!

डिजिटल डेस्क | मण्डला कोविड-19 महामारी से पूरा देश जूझ रहा है। शासन प्रशासन का पूरा अमला कोरोना की चेन तोड़ने में लगा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ. एवं नर्सेज तथा सभी फ्रंटलाइन वर्कर कोरोना नियंत्रण में लगे हुए हैं। उन सभी के प्रयास से मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच कर अपने परिवार से खुशी-खुशी मिल रहे हैं। इसी के तारतम्य में जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉक्टर दिव्येश पटेल कोविड-19 वार्ड में अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। डॉ. दिव्येश पटेल का कहना है कि मैं जिला चिकित्सालय में पदस्थ हूँ एवं वर्तमान में कोविड-19 वार्ड में मैं लगभग 8 से 10 घंटे काम करता हूँ। इस दौरान मरीजो का उपचार एवं समझाइश देना तथा उनका मनोबल बढ़ाने का कार्य करता हूं।

जब मरीज ठीक होकर घर खुशी-खुशी जाते हैं तो मुझे एवं मेरी टीम को सुकून मिलता है। साथ ही और अच्छा काम करने की प्रेरणा मिलती है। मैं स्वयं इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हो गया था। मैंने प्रोटोकॉल के अनुसार अपना इलाज किया आइसोलेट रहा तथा वैक्सीनेशन के दो डोज लगवाया एवं रिकवर होकर वापस करोना की दूसरी लहर में कोविड-19 वार्ड में सेवाएं देकर अपना कर्तव्य निभा रहा हूं।

लोगों को यही कि मैसेज देना चाहता हूं कि घर में रहें, स्वस्थ रहें कोरोना के प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन करें एवं कोविड-19 वैक्सीन के 2 डोज अवश्य ले। डॉक्टर पटेल का कहना है कि ड्यूटी समय में 8 से 10 घंटे मैं स्वयं एवं मेरे परिवार की सुरक्षा हेतु पीपीई किट पहनकर सेवाएं देता हूं मेरे परिवार में वृद्ध मां है, जिनकी उम्र 62 वर्ष है एवं मेरी पत्नी गर्भवती है, घर आकर परिवार से दूरी बनाना स्वस्छ रहता हूं भाप लेता हूं उपयोग में की हुई वस्तुओं को सैनिटाइज करता हूं पूरा देश इस संकट की घड़ी में लड़ रहा है, तो मेरा भी कर्तव्य है, मानव होते हुए एवं एक जिम्मेदार डॉक्टर के पद पर मानव की सेवा करने का जज्बा मेरे अंदर है और मैं खुश हूं।

Created On :   18 May 2021 8:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story