डॉ राजपूत ने लगातार कोविड वार्ड में दी अपनी सेवाएं "चिकित्सक दिवस"!

Dr Rajput continued his services in the covid ward Doctor Day!
डॉ राजपूत ने लगातार कोविड वार्ड में दी अपनी सेवाएं "चिकित्सक दिवस"!
डॉ राजपूत ने लगातार कोविड वार्ड में दी अपनी सेवाएं "चिकित्सक दिवस"!

डिजिटल डेस्क | शिवपुरी शिवपुरी जिला चिकित्सालय में पदस्थ जाने माने चिकित्सक डॉक्टर दिनेश राजपूत पिछले 2 वर्षों से कोविड बार्ड, कोविड आईसीयू के प्रभारी के रूप में काम कर रहे हैं। डॉक्टर राजपूत की दिनचर्या में सुबह 8 बजे से लेकर रात 12 बजे तक कोविड पॉजिटिव रोगियों की सेवा करना उनका एकमात्र उद्देश्य रहा है। अपनी ड्यूटी समाप्त कर घर जाने के उपरांत भी रोगी की हालत बिगड़ने पर डॉक्टर राजपूत ने कभी भी देर रात आकर उसका परीक्षण करने में कोताही नहीं बरती।

डॉक्टर राजपूत बताते हैं कि कोरोना की गंभीर स्थिति को देखकर भय तो सबके मन में था। मेरे मन में भी कोरोना से भय आया पर डॉक्टर बनने से पहले अपनी इन भावनाओं का ख्याल आया कि मैं हमेशा से रोगियों की सेवा ही करना चाहता था इसलिए अपने भय को त्याग कर कोविड रोगियों के उपचार में जुट गया। माना कि मैं अपने परिवार को लेकर भी भयभीत रहता था लेकिन मेरे परिवार ने भी मुझे हिम्मत दी उनकी मुस्कान देखकर मैं अपने काम को और बढ़-चढ़कर करने में जुटा रहा हमें संतोष है कि हम बड़ी संख्या में कोविड से ग्रसित हुए लोगों की जान बचाने में कामयाब रहे।

हालांकि यह दुख भी है कि कुछ लोगों को हम बचा नहीं सके। डा राजपूत बताते हैं कि जिस समय कोरोना अपने चरम पर था उस समय कई परेशानियों का सामना कर कोविड रोगियों की सेवा करने से जो अनुभव प्राप्त हुआ है । वह जीवन भर काम आने वाला है।

Created On :   2 July 2021 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story